News Nation Logo

दवाइयों के लिए नहीं भटकना होगा अब दर-बदर! ऑनलाइन कर सकेंगे ऑर्डर, Flipkart दे रहा सुविधा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 22 Sep 2022, 06:07:21 PM
Flipkart Launches Health+ App For Indian Consumers

Flipkart Launches Health+ App For Indian Consumers (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Flipkart Launches Health+ App For Indian Consumers: कई बार ग्राहकों को डॉक्टर्स के प्रिस्क्रिप्शन पर आसानी से दवाइयां नहीं मिल पाती, जिसकी वजह से उन्हें कई मेडिकल स्टोर के चक्कर लगाने पड़ते हैं. वहीं दर- बदर भटकने के बाद दवाई मिल पाती है लेकिन अब आपकी इस परेशानी का हल मिल गया है. जिस तरह राशन के सामान से लेकर मेकअप और कपड़ों को घर बैठे आसानी से मंगवाया जा सकता है उसी तरह अब आप घर बैठे ही दवाइयों का भी ऑर्डर दे सकते हैं. जी हां. पॉपुलर ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ई-फार्मेसी के तहत अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आई है. फ्लिपकार्ट के जरिए अब ग्राहक डॉक्टर्स के प्रिस्क्रिप्शन पर आसानी से घर बैठे दवाइयों का ऑर्डर भी प्लेस कर सकते हैं.

ऐप का इस्तेमाल करना है आसान

दरअसल ई कॉमर्स वेबसाइट ने हाल ही में इस सुविधा को देने का ऐलान किया है. इस खास सुविधा के लिए कंपनी ने एक अलग ऐप भी पेश किया है. फ्लिपकार्ट के ऐप फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस ऐप (Flipkart Health Plus) के जरिए भी ग्राहक दवाइयों का ऑर्डर कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस ऐप का इस्तेमाल करना बेहद आसान होगा. इसे यूजर फ्रेंडली बनाया गया है. ग्राहक अगर किसी खास दवाई को मंगवाना चाहते हैं तो उन्हें डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन को शेयर करना होगा जिसके बाद वे दवाई का ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं. इसके अलावा ग्राहकों के पास वेबसाइट के जरिए भी दवाई ऑर्डर करने का विकल्प होगा. (https://healthplus.flipkart.com/) पर ग्राहक अपनी दवाई के लिए ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर कहीं किसी ने कर तो नहीं दिया blocked, इन तरीकों से लगाएं पता

देश के दूर- दराज इलाकों तक पहुंचेगी हेल्थ सुविधाएं
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दुनिया भर में ई-फॉर्मेसी के प्लेटफॉर्म पर अब कई ई- कॉमर्स कंपनियां भी उतर रही हैं. माना जा रहा है ई फॉर्मेसी की वजह से दूर- दराज के इलाकों तक भी हेल्थ सुविधाएं पहुंचना आसान हो जाएगा. 

First Published : 22 Sep 2022, 06:07:21 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.