logo-image

बढ़ते संक्रमण के बीच फिनलैंड ने देशव्यापी फेस मास्क लगाने की सिफारिश की

बढ़ते संक्रमण के बीच फिनलैंड ने देशव्यापी फेस मास्क लगाने की सिफारिश की

Updated on: 18 Dec 2021, 09:00 AM

हेलसिंकी:

फिनिश नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ एंड वेलफेयर (टीएचएल) ने फेस मास्क का उपयोग करने की देशव्यापी सिफारिश फिर से जारी की है, क्योंकि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रसार के कारण कोविड-19 संक्रमण दर बढ़ रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टीएचएल द्वारा प्रकाशित एक प्रेस विज्ञप्ति का हवाला देते हुए बताया कि स्वास्थ्य प्राधिकरण लोगों को पूरे देश में सभी सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ सार्वजनिक परिवहन में फेस मास्क का उपयोग करने की सलाह देता है।

यह आदेश 12 वर्ष और उससे ऊपर के लोगों पर लागू होता है। चाहे उन्होंने टीकाकरण कराया हो अथवा न कराया हो।

प्रेस विज्ञप्ति में टीएचएल के निदेशक मीका सालमिनेन ने कहा कि सर्दी के मौसम में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। जितना अधिक लोगों में संक्रमण बढ़ता हैं, उतना ही अधिक जोखिम होता है। संक्रमण का जोखिम भी बाहर की तुलना में घर के अंदर काफी अधिक होता है।

टीएचएल ने कहा स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा, शिक्षा या प्रारंभिक बचपन शिक्षा क्षेत्रों पर लागू नहीं होती है, न ही यह अलग-अलग सिफारिशों के साथ काम करने वाले समुदायों पर लागू होती है।

अगस्त 2020 में, टीएचएल ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नागरिकों को अपना पहला फेस मास्क लगाने का आदेश जारी किया।

टीएचएल द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, फिनलैंड ने शुक्रवार को 2,079 कोविड-19 मामले और आठ मौतों की सूचना दी। अब तक देश में कुल 2,13,318 मामले और 1,454 मौतें दर्ज की गई हैं। फिनलैंड में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल 34 मामलों का पता चला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.