News Nation Logo
Banner

वेब पेज पर Facebook देगा WhatsApp में सुरक्षा सेंध की जानकारी

अपने फैमिली ऐप पर साइबर सुरक्षा से संबंधित घटनाओं में वृद्धि होने के चलते फेसबुक (Facebook) ने एक नया वेब पेज लॉन्च किया है जहां व्हाट्सअप ( WhatsApp ) में भेद्यता और सेंध की सभी घटनाओं और उन्हें ठीक किए जाने की जानकारी दी जाएगी.

IANS | Updated on: 04 Sep 2020, 03:07:06 PM
whatsapp

WhatsApp (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

अपने फैमिली ऐप पर साइबर सुरक्षा से संबंधित घटनाओं में वृद्धि होने के चलते फेसबुक (Facebook) ने एक नया वेब पेज लॉन्च किया है जहां व्हाट्सअप ( WhatsApp ) में भेद्यता और सेंध की सभी घटनाओं और उन्हें ठीक किए जाने की जानकारी दी जाएगी. सुरक्षा सलाहों के साथ व्हाट्सअप के नए वेब पेज से यूजर्स और सुरक्षा शोधकर्ता यह जान पाएंगे कि कब फेसबुक में सुरक्षा संबंधी कोई बड़ी गड़बड़ी हुई है.

और पढ़ें: न्यूज Subscriptions के नए फीचर के साथ यूजर्स को आकर्षित कर रहा Facebook

पेज में व्हाट्सअप सिक्योरिटी अपडेट की विस्तृत जानकारी होगी और इसके साथ ही आम कमजोरियां और एक्सपोज प्रणाली (सीवीई) भी जुड़ी होंगी. व्हाट्सअप सिक्योरिटी अडवाइजरी 2020 में फिलहाल के उन छह भेद्यताओं की जानकारी दी गई जिसे इसके एंड्रॉयड, डेस्कटॉप और वीडियो कॉल सर्विस में पाया गया और ठीक किया गया.

फेसबुक ने कहा, "हम पारदर्शिता के प्रति बेहद प्रतिबद्ध हैं और इस संसाधन का उद्देश्य हमारे सुरक्षा प्रयासों में नवीनतम प्रौद्योगिकी से व्यापक प्रौद्योगिकी समुदाय को लाभ पहुंचाने में मदद करना है."

कंपनी ने आगे कहा, "हम सभी उपयोगकर्ताओंको यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि वे अपने व्हाट्सएप को अपने ऐप स्टोर से अपडेट रखें और जब भी अपडेट उपलब्ध हो, अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करें."

First Published : 04 Sep 2020, 03:07:04 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो