logo-image

एफबी ने सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पोस्ट की रिपोर्ट जारी की

एफबी ने सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पोस्ट की रिपोर्ट जारी की

Updated on: 23 Aug 2021, 02:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

आलोचनाओं का सामना करने के बाद, फेसबुक ने आखिरकार 2021 की पहली तिमाही के लिए अपने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पोस्ट के बारे में एक रिपोर्ट जारी की है, जो अपने प्लेटफॉर्म पर कोविड की गलत सूचना सोशल नेटवकिर्ंग पे शेयर कर रहे थे।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि पहली तिमाही में फेसबुक पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले लिंक में जो कोविड -19 वैक्सीन से डर को बढ़ावा दे रहा था।

फेसबुक के नीति संचार प्रबंधक एंडी स्टोन ने रविवार को ट्वीट किया कि रिपोर्ट जारी नहीं करने के लिए फेसबुक को मिली आलोचना अनुचित नहीं था। हमें एक आंतरिक रिपोर्ट रखने के लिए आलोचना मिल रही है। जब तक कि यह हमारे लिए अधिक अनुकूल नहीं था।

स्टोन ने कहा, इस साल की शुरूआत से अप्रकाशित रिपोर्ट के सवाल पर और हमने इसे क्यों रखा। हमने इसे रोक दिया क्योंकि सिस्टम में महत्वपूर्ण सुधार थे, जिसे हम बनाना चाहते थे।

लेख द साउथ फ्लोरिडा सन सेंटिनल द्वारा प्रकाशित किया गया था और शिकागो ट्रिब्यून द्वारा पुनप्र्रकाशित किया गया था।

एनवाईटी की रिपोर्ट के अनुसार,फेसबुक के अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से इस बात पर बहस की है कि क्या यह आंतरिक ईमेल के अनुसार जनसंपर्क समस्या का कारण होगा और अंतत इसे प्रकाशित नहीं करने का फैसला किया।

फेसबुक ने पिछले हफ्ते न्यूज फीड में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पोस्ट पर अपनी पहली रिपोर्ट जारी की, जिसकी शुरूआत यूएस में डोमेन, लिंक, पेज और पोस्ट से हुई।

फेसबुक ने कहा कि एक पूरी तस्वीर को चित्रित करने और लोगों को वास्तव में इसके प्लेटफॉर्म पर क्या दिखाई देता है, इसका अधिक व्यापक विवरण प्रदान करने के लिए, यह तिमाही आधार पर व्यापक रूप से देखी गई पोस्ट रिपोर्ट जारी करेगा, जो अमेरिका में शुरू होगी और अंतत: अधिक अंतरराष्ट्रीय डेटा सहित होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.