logo-image

समन्वित सामाजिक नुकसान से लड़ने के लिए फेसबुक की नई नीति घोषित

समन्वित सामाजिक नुकसान से लड़ने के लिए फेसबुक की नई नीति घोषित

Updated on: 17 Sep 2021, 11:30 AM

सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक ने एक नई नीति की घोषणा की है जो उसे समन्वित सामाजिक नुकसान में शामिल अकाउंट के नेटवर्क को बाहर निकालने की अनुमति देती है।

एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि परिवर्तन मंच को हानिकारक व्यवहार से लड़ने में मदद कर सकता है अगर वह अपने मौजूदा नियमों के तहत पूरी तरह से संबोधित करने में सक्षम नहीं होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि समन्वित अप्रमाणिक व्यवहार के विपरीत, जो कि नकली अकाउंट के नेटवर्क से होने वाले नुकसान से निपटने के लिए फेसबुक की नीति है, समन्वित सामाजिक नुकसान कंपनी को वैध अकाउंट से हानिकारक कार्यों को संबोधित करने के लिए एक रूपरेखा देता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के सुरक्षा नीति के प्रमुख नथानिएल ग्लीचर ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि यह नीति इसलिए जरूरी है क्योंकि बुरे लोग प्रामाणिक और अप्रमाणिक व्यवहार के बीच रेखाओं को धुंधला करने की कोशिश कर रहे हैं।

ग्लीचर ने कहा, हम उन समूहों को देख रहे हैं जो महत्वपूर्ण सामाजिक नुकसान का जोखिम उठाते हैं, जो हमारे मंच पर उल्लंघन में भी शामिल हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि उन दोनों में से किसी के लिए स्तर तक बढ़ जाएं जहां हम सीआईबी (समन्वित अप्रमाणिक व्यवहार) के तहत या हमारी खतरनाक संगठनों की नीति के तहत अप्रमाणिकता के लिए लागू करेंगे।

यह प्रोटोकॉल इन समूहों को पकड़ने के लिए डिजाइन किया गया है जो रिक्त स्थान के बीच में हैं।

ग्लीचर ने उल्लेख किया कि नए प्रोटोकॉल फेसबुक को उन अकाउंट के नेटवर्क को संबोधित करने में मदद कर सकते हैं जो वैक्सीन विरोधी गलत सूचना या राजनीतिक हिंसा को व्यवस्थित करने की कोशिश कर रहे समूहों को फैलाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.