logo-image

कर्नाटक में चिंता का विषय बनता जा रहा है गलत कोविड निगेटिव रिपोर्ट

कर्नाटक में चिंता का विषय बनता जा रहा है गलत कोविड निगेटिव रिपोर्ट

Updated on: 16 Jul 2021, 11:45 AM

बेंगलुरू:

बेंगलुरू स्थित सरकार द्वारा संचालित जयनगर जनरल अस्पताल में आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आने और सीटी स्कैन की रिपोर्ट में कोविड के लक्षणों की पुष्टि करने वाले आठ मामले अने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंताएं बढ़ गई हैं।

विशेषज्ञ इन रोगियों की जीनोमिक सीक्वेंसिंग की आवश्यकता पर जोर देते हैं ताकि यह जांचा जा सके कि वे किसी अगल प्रकार के बीमारियों से प्रभावित हैं या नहीं।

बाते दें कि पिछले सप्ताह में अस्पताल में आठ में से दो मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल के अधिकारियों ने भी माना है कि शहर में कोविड की दूसरी लहर के थमने के बाद यह गंभीर चिंता का विषय है।

हालांकि, डॉ सी.एन. प्रयोगशाला और परीक्षण के लिए नोडल अधिकारी मंजूनाथ ने कहा कि राज्य भर में 5 से 8 प्रतिशत मामलों में ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के आरटी-पीसीआर परीक्षण नकारात्मक हैं, लेकिन सीटी स्कैन परीक्षा में कोविड संक्रमण के लक्षण पाए जाते हैं, तो उन्हें कोविड रोगी माना जाएगा।

अस्पताल नेगेटिव रिपोर्ट के बावजूद कोविड के लक्षण वाले मरीजों को सीटी स्कैन टेस्ट कराने की सलाह दे रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि इस संबंध में टेस्ट किट की गुणवत्ता भी मायने रखती है।

हालांकि, कोविड संक्रमण को लेकर झूठी निगेटिव रिपोर्ट लोगों के लिए चिंता का विषय बन गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.