logo-image

फेसबुक ने जारी की चेतावनी, कहा-फिर हो सकती हैं डेटा चोरी जैसी घटनाएं

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने यूजर्स को आगाह किया है कि आने वाले समय में डेटा लीक जैसी घटनाएं फिर से सामने आ सकती है।

Updated on: 28 Apr 2018, 03:11 PM

नई दिल्ली:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने यूजर्स को आगाह किया है कि आने वाले समय में डेटा लीक जैसी घटनाएं फिर से सामने आ सकती है। कंपनी ने यह जानकारी अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन की रिपोर्ट में दी है।

फेसबुक ने अपने रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है कि डेटा की सुरक्षा के लिए कंपनी हर संभव कदम प्रयास कर रही है। कंपनी कंटेंट रिव्यू के लिए भी बड़ी रकम खर्च कर रही है जिससे कि डाटा का इस्तेमाल कोई और न कर सके।

फेसबुक ने अपने निवेशकों को अलर्ट किया है कि आगे के दिनों में चुनावी कैंपेन, गलत सूचनाएं फैलाने और विज्ञापनों के लिए यूजर्स के डेटा का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है।

कंपनी ने कहा है कि इस तरह की घटनाओं से यूजर्स का भरोसा फेसबुक से कम होगा साथ ही ब्रांड वैल्यू भी कमेगी। इस कारण बिजनेस पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है।

बता दें कि हाल ही में डेटा चोरी का आरोप कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी पर लग चुका है। इस आरोप के बाद भारतीय राजनीतिक जगत में जमकर हंगामा हुआ था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें