News Nation Logo

एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए फेसबुक ने 15 भारतीय सदस्यों को चुना

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Oct 2022, 04:01:38 PM
Facebook

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

फेसबुक ने गुरुवार को अपने कम्युनिटी एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए भारत से 15 प्रतिभागियों की घोषणा की, जो कम्युनिटी लीडर्स को उनके समुदाय के प्रभाव को बढ़ाने वाली पहल के लिए प्रशिक्षण, सलाह और फंडिंग के साथ मदद करेगा. इस वर्ष, सोशल नेटवर्क भारत में अपने कार्यान्वयन भागीदार टी-हब के माध्यम से प्रति समुदाय 40,000 डॉलर तक का पुरस्कार देने की आशा करता है.

भारत से चयनित समुदायों में यूएनआईएमओ यूनिवर्स ऑफ मॉम्स, जेनशिन इम्पैक्ट एशिया, इंडियन बर्डस, बालकनी गार्डनिंग टिप्स, तेलुगु मॉम्स नेटवर्क, द ऑर्डर ऑफ पेन, ऑफिस मेम्स फॉर वर्किं ग टीन्स (ओएमएफडब्ल्यूटी), वीवुमेन, निशामधुलिका रेसिपी ग्रुप (ऑफिशियल), सुपरबॉटम्स द्वारा पेरेंट ट्राइब, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया, डिप्रेशन एंड एंग्जायटी सपोर्ट, डॉग लवर, दिल्ली फूडीज और बैकपैकर्स एंड ट्रैवलर्स इंडिया (बीएटीआई) शामिल हैं.

कंपनी ने कहा, कार्यक्रम कम्युनिटी लीडर्स को विभिन्न कंटेंट फॉर्मेटस का उपयोग करके एक आकर्षक समुदाय बनाने का तरीका सीखने में मदद करेगा. इस वर्ष एक महत्वपूर्ण अनुभव प्रतिभागियों के लिए एक ऐसी पहल की पहचान करना होगा जो सदस्यों को एक लक्ष्य के आसपास जुटाकर और 2023 में क्रियान्वित करने के लिए इसके आसपास एक विकास योजना बनाकर अपने समुदाय के प्रभाव को गहरा करने में मदद करेगी.

इन कम्युनिटी लीडर्स को अपने विचारों को जीवन में लाने के लिए समुदाय-निर्माण पारिस्थितिकी तंत्र में अधिवक्ताओं और अन्य नेताओं के साथ सहयोग करने का अवसर मिलेगा. फेसबुक ने कहा कि कम्युनिटी लीडर एक अनुकूलित पाठ्यक्रम और व्यक्तिगत कोचिंग के माध्यम से विशेषज्ञों से सीखेंगे, ताकि वे अपने समुदायों को व्यवस्थित और मजबूत कर सकें.

First Published : 27 Oct 2022, 04:01:38 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.