logo-image

इमोजी दिवस से पहले,फेसबुक ने साउंड के साथ नए इमोजी को किया जारी

इमोजी दिवस से पहले,फेसबुक ने साउंड के साथ नए इमोजी को किया जारी

Updated on: 16 Jul 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली:

17 जुलाई को विश्व इमोजी दिवस से पहले, फेसबुक ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह फेसबुक मैसेंजर पर आवाज के साथ इमोजी जारी कर रहा है, जिसे साउंडमोजिस कहा जाता है।

कंपनी के बताया कि साउंडमोजिस एक नेक्स्ट-लेवल इमोजी है जो यूजर्स को मैसेंजर चैट में शॉर्ट साउंड क्लिप भेजने की सुविधा देता है। इसमें ताली बजाना, क्रिकेट, ड्रमरोल और बुरी हंसी से लेकर ऑडियो क्लिप तक शामिल हैं।

लोरेडाना क्रिसन मैसेजिंग प्रोडक्ट्स के वीपी ने एक बयान में कहा, हर दिन, लोग मैसेंजर पर इमोजी के साथ 2.4 बिलियन से अधिक संदेश भेजते हैं। इमोजी दुनिया भर में मैसेंजर चैट में रंग और उत्साह जोड़ते हैं और शब्द क्या नहीं कह सकते हैं।

क्रिसन ने कहा, अब कल्पना कीजिए कि अगर आपकी इमोजी बोल सकती हैं, तो वे क्या आवाज करेंगी? पेश है मैसेंजर का नाय एक्सप्रेशन टूल - साउंडमोजिस। अब मैसेंजर यूजर्स प्रीव्यू कर सकते हैं और अपने पसंदीदा साउंडमोजिस भेज सकते हैं।

कंपनी ने कहा,हम आपके लिए चुनने के लिए एक संपूर्ण साउंडमोजी लाइब्रेरी लॉन्च कर रहे हैं, जिसे हम नियमित रूप से नए ध्वनि प्रभावों और अच्छे ध्वनि देने के साथ अपडेट करेंगे। प्रत्येक ध्वनि को एक इमोजी द्वारा दशार्या जाएगा है, जो ²श्य इमोजी को हम सभी को नाटक में पसंद करते हैं।

कंपनी ने कहा कि उसे मजेदार और इनोवेटिव फीचर्स बनाना पसंद है जो लोगों को जोड़े रखती है। और उन्हें खुद को व्यक्त करने की स्वतंत्रता देती हैं।

-

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.