logo-image

फेसबुक ने तीसरी तिमाही में 29 बिलियन डॉलर की बंपर कमाई की रिपोर्ट दी

फेसबुक ने तीसरी तिमाही में 29 बिलियन डॉलर की बंपर कमाई की रिपोर्ट दी

Updated on: 26 Oct 2021, 07:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

दुनिया भर की सरकारों की गहन छानबीन के बीच, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में, फेसबुक ने तीसरी तिमाही के राजस्व में 29 बिलियन डॉलर 35 प्रतिशत (ऑन-ईयर) और 28.3 बिलियन डॉलर विज्ञापन राजस्व कमाई की सूचना दी है।

सोशल नेटवर्क ने 9.1 अरब डॉलर की शुद्ध आय दर्ज की, जो पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक है।

तीसरी तिमाही की कमाई के बाद फेसबुक के शेयरों में 1.9 की तेजी आई है।

कंपनी ने सोमवार को अपने तीसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) के परिणामों की घोषणा करते हुए कहा, लगभग 2.8 बिलियन लोग दैनिक आधार पर इसके कम से कम एक ऐप का उपयोग कर रहे हैं, और 3.6 बिलियन लोग सितंबर में मासिक आधार पर कम से कम एक का उपयोग करते हैं।

सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, हमने इस तिमाही में अच्छी प्रगति की है और हमारा समुदाय लगातार बढ़ रहा है। मैं अपने रोडमैप को लेकर विशेष रूप से रचनाकारों, वाणिज्य और मेटावर्स के निर्माण में मदद करने के लिए उत्साहित हूं।

फेसबुक के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता 1.93 बिलियन तक पहुंच गए हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 6 प्रतिशत या 110 मिलियन अधिक हैं, जबकि महीनों के सक्रिय उपयोगकर्ताओं में पिछले वर्ष की तुलना में 170 मिलियन या 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

फेसबुक वर्तमान में 68,177 लोगों को रोजगार दे रहा है जो साल-दर-साल 20 प्रतिशत की वृद्धि है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.