logo-image

फेसबुक आपको इंस्टाग्राम, मैसेंजर पर ग्रुप चैट करने की देगा अनुमति

फेसबुक आपको इंस्टाग्राम, मैसेंजर पर ग्रुप चैट करने की देगा अनुमति

Updated on: 01 Oct 2021, 02:25 PM

सेन फ्रांसिस्को:

फेसबुक अब उपयोगकर्ताओं को मैसेंजर और इंस्टाग्राम के बीच क्रॉस-ऐप ग्रुप चैट शुरू करने देगा, कंपनी ने इसकी घोषणा की है।

इस अपडेट से लोग अपने इंस्टाग्राम और मैसेंजर कॉन्टैक्ट्स के बीच ग्रुप चैट शुरू कर सकेंगे।

कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, इन क्रॉस-ऐप ग्रुप चैट के भीतर, उपयोगकर्ता चैट थीम और कस्टम प्रतिक्रियाओं के साथ आपके चैट अनुभव को कस्टमाइज करना जारी रख सकते हैं।

फेसबुक ने कहा कि इंस्टाग्राम पर 70 प्रतिशत से अधिक योग्य लोगों ने क्रॉस-ऐप कम्युनिकेशन जैसी नई सुविधाओं का आनंद लेने के लिए नए मैसेंजर अनुभव को अपडेट किया है।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह आपके इंस्टाग्राम डीएम, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर दोस्तों के साथ ग्रुप चैट के लिए पोल पेश कर रही है, जिससे ग्रुप के लिए यह तय करना आसान हो गया है कि कौन सा नया शो सबसे ज्यादा पसंद किया जा सकता है या आप सभी अगले वीकेंड में किस रेस्तरां में जाएंगे।

उपयोगकर्ताओं के पास अभी भी वही नियंत्रण होगा जो उन तक पहुंच सकते हैं।

कंपनी ने कहा, डिलीवरी नियंत्रण के साथ, आप तय करते हैं कि आपकी चैट सूची तक कौन पहुंचता है, कौन आपके संदेश अनुरोध फोल्डर में जाता है, और कौन आपको संदेश या कॉल नहीं कर सकता है।

कंपनी ने कहा, हम मजेदार नई सुविधाओं को जोड़ना पसंद करते हैं, लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता सुरक्षा और गोपनीयता को सबसे ऊपर रखना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.