logo-image

फेसबुक इंडिया ने पूर्व आईएएस अधिकारी को सार्वजनिक नीति का प्रमुख नियुक्त किया

फेसबुक इंडिया ने पूर्व आईएएस अधिकारी को सार्वजनिक नीति का प्रमुख नियुक्त किया

Updated on: 20 Sep 2021, 01:25 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक ने सोमवार को पूर्व आईएएस अधिकारी राजीव अग्रवाल को सार्वजनिक नीति निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की, ताकि उपयोगकर्ता की सुरक्षा, डेटा संरक्षण, गोपनीयता, समावेश और इंटरनेट को कवर करने वाले एजेंडे पर भारत में सोशल मीडिया दिग्गज के लिए महत्वपूर्ण नीति विकास पहल का नेतृत्व किया जा सके।

इस भूमिका में, अग्रवाल फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को रिपोर्ट करेंगे और इंडिया लीडरशिप टीम का हिस्सा होंगे।

मोहन ने एक बयान में कहा, हमें एहसास है कि हम भारत के ताने-बाने में गहराई से डूबे हुए हैं और हमारे पास एक अधिक समावेशी और सुरक्षित इंटरनेट बनाने में मदद करने का अवसर है जो देश में सभी को लाभान्वित करता है। मैं रोमांचित हूं कि राजीव सार्वजनिक नीति टीम का नेतृत्व करने के लिए हमारे साथ जुड़ रहे हैं। उनकी विशेषज्ञता और अनुभव से हम पारदर्शिता, जवाबदेही, सशक्त और सुरक्षित समुदायों के निर्माण के हमारे मिशन को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे, जिसे हम अपनी जिम्मेदारी के रूप में पहचानते हैं।

अग्रवाल को आईएएस अधिकारी के रूप में 26 साल का अनुभव है। एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (वाणिज्य मंत्रालय) में संयुक्त सचिव के रूप में बौद्धिक संपदा अधिकारों (आईपीआर) पर भारत की पहली राष्ट्रीय नीति का संचालन किया था और भारत के आईपी कार्यालय में डिजिटल परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

वह अन्य देशों के साथ आईपीआर पर देश के प्रमुख वार्ताकार होने के अलावा, भारत-अमेरिका द्विपक्षीय व्यापार मंच से भी जुड़े रहे हैं।

उनका अंतिम कार्य उबर के साथ था, जहां वे भारत और दक्षिण एशिया के लिए सार्वजनिक नीति के प्रमुख थे।

अग्रवाल की नियुक्ति हाल के महीनों में विपणन, साझेदारी, संचार और अन्य प्रमुख कार्यक्षेत्रों में वरिष्ठ और नेतृत्व की भर्तियों की एक श्रृंखला के बाद हुई है जो कंपनी के विस्तार चार्टर और भारत के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.