logo-image

फेसबुक गेम स्ट्रीम के लिए लाइसेंस प्राप्त संगीत को देगा अनुमति

फेसबुक गेम स्ट्रीम के लिए लाइसेंस प्राप्त संगीत को देगा अनुमति

Updated on: 03 Sep 2021, 03:55 PM

सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक गेमिंग के अधिक रचनाकारों को गेमप्ले स्ट्रीमिंग के दौरान पृष्ठभूमि में लाइसेंस प्राप्त संगीत चलाने की अनुमति दे रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पार्टनर का दर्जा रखने वाले स्ट्रीमर पिछले सितंबर से प्रकाशकों और लेबल की एक विस्तृत श्रृंखला से ट्रैक स्पिन करने में सक्षम हैं, और अब लेवल अप निर्माता भी ऐसा कर सकते हैं।

लेवल अप पार्टनर की स्थिति से एक कदम नीचे है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व समूह के निर्माता फेसबुक की स्टार मुद्रा, विज्ञापनों और सशुल्क सदस्यता के साथ अपनी स्ट्रीम का मुद्रीकरण कर सकते हैं।

उन्हें अपने दर्शकों और सुविधाओं को बनाने के लिए टूल तक पहुंच भी मिलती है जैसे 1080 पी में 60 फ्रेम प्रति सेकेंड पर स्ट्रीम करने में सक्षम होना। इसमें कहा गया है कि साझेदारों को अतिरिक्त सुविधाएं मिलती हैं, जैसे पार्टनर बैज, नए उत्पादों तक जल्दी पहुंच और फेसबुक से अधिक व्यक्तिगत समर्थन।

दोनों श्रेणियों के स्ट्रीमर सैकड़ों संगीत लेबल, प्रकाशकों और समाजों के गाने चला सकते हैं, जिनमें यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, वार्नर म्यूजिक ग्रुप और सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट जैसे बड़े हिटर शामिल हैं। लाइव प्रसारण के साथ-साथ, सौदों में संग्रहित स्ट्रीम और दर्शकों द्वारा स्ट्रीम से बनाई गई क्लिप शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, क्रिएटर पूर्व निर्धारित प्लेलिस्ट तक सीमित नहीं हैं, इसलिए वे अपनी पसंद का कोई भी गाना चला सकते हैं।

फेसबुक के स्ट्रीमर्स को कुछ गानों का उपयोग करने का अधिकार नहीं है, और यह उन्हें एक अधिसूचना के साथ रचनाकारों को ध्वजांकित करेगा। मुसीबत में पड़ने से बचने के लिए स्ट्रीमर उस प्रतिबंधित गाने को अपनी प्लेलिस्ट से हटा सकता है।

फेसबुक का कहना है कि जब आप गेम खेल रहे हों तो पृष्ठभूमि में संगीत होने और संगीत को स्ट्रीम के फोकस के रूप में रखने के बीच अंतर का पता लगाने में इसके सिस्टम बेहतर होते हैं, जैसे रेडियो शो की मेजबानी करना, जिसकी अनुमति नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.