logo-image

फेसबुक आईओएस, एंड्रॉइड यूजर्स के लिए फैंटेसी गेमिंग स्पोर्ट्स को किया रोलआउट

फेसबुक आईओएस, एंड्रॉइड यूजर्स के लिए फैंटेसी गेमिंग स्पोर्ट्स को किया रोलआउट

Updated on: 02 Sep 2021, 04:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गेमिंग की पेशकश के लिए फेसबुक ने घोषणा की है कि वह आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए अपने ऐप पर यूएस और कनाडा में फेसबुक फैंटेसी गेम्स शुरू कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि वे मुफ्त, सरल भविष्यवाणी वाले गेम हैं जो प्रशंसकों को खेल, टीवी शो और पॉप संस्कृति सामग्री का एक साथ आनंद लेने में मदद करेगा।

डैनियल फ्लेचर, उत्पाद प्रबंधक, मनोरंजन, ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम आईओएस और एंड्रॉइड के लिए फेसबुक ऐप पर यूएस और कनाडा में फेसबुक फैंटेसी गेम्स शुरू कर रहे हैं। फेसबुक फैंटेसी गेम्स मुफ्त, सरल भविष्यवाणी वाले गेम हैं जो प्रशंसकों को खेल, टीवी शो और पॉप संस्कृति सामग्री का एक साथ आनंद लेने में मदद करते हैं।

फ्लेचर ने कहा,ये गेम पारंपरिक फंतासी खेलों के सामाजिक मजा को सरल प्रारूपों में लाते हैं जो कि भविष्यवाणी के खेल में नए लोगों के लिए खेलना आसान है, जबकि अभी भी अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त आकर्षक है।

सार्वजनिक लीडरबोर्ड के अलावा, खिलाड़ी अपनी खुद की फंतासी लीग बना सकते हैं और दोस्तों और अन्य प्रशंसकों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। लीग, जो सार्वजनिक या निजी हो सकती हैं, सदस्यों को लीग में अन्य लोगों के साथ स्कोर की तुलना करने की अनुमति देगी और सदस्यों को पसंद, प्रतिक्रिया और टिप्पणियों को साझा करने के लिए जगह प्रदान करेगा।

फ्लेचर ने कहा, दैनिक खेल भविष्यवाणी गेम पिक एंड प्ले स्पोर्ट्स पहला गेम है जिसे हम व्हिसल स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी में लॉन्च कर रहे हैं।

प्रशंसकों को एक बड़े खेल के विजेता की सही भविष्यवाणी करने के लिए अंक मिलेंगे, एक शीर्ष खिलाड़ी द्वारा बनाए गए अंक या एक मैच के दौरान सामने आने वाली विशिष्ट घटनाओं के लिए। खिलाड़ी कई दिनों तक सही भविष्यवाणियों की एक स्ट्रीक बनाने के लिए बोनस अंक अर्जित कर सकते हैं।

आने वाले महीनों में, फेसबुक सीबीएस के सर्वाइवर और एबीसी के द बैचलरेट जैसे टीवी शो, मेजर लीग बेसबॉल और लालिगा सैंटेंडर जैसे स्पोर्ट्स लीग और बजफीड जैसे प्रमुख डिजिटल प्रकाशकों के साथ नए गेम पेश करेगा।

प्रत्येक सप्ताह, प्रशंसक अपनी फैंटेसी सर्वाइवर टीम में शामिल होने के लिए कास्टावे के एक सेट का चयन करेंगे और आगामी एपिसोड के बारे में प्रश्नों की एक श्रृंखला का उत्तर देंगे। प्रशंसकों को उस सप्ताह के एपिसोड में होने वाली घटनाओं के आधार पर अंक प्राप्त होंगे

आईओएस और एंड्रॉइड पर लोग बुकमार्क मेनू से और न्यूज फीड में सूचनाओं के माध्यम से फैंटेसी गेमिंग को सर्च कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.