logo-image

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का ऑडियो हुआ Viral, जुकरबर्ग ने कहा...

खास बात यह है कि मार्क जुकरबर्ग ने खुद भी इस लिंक को अपने Facebook Account से शेयर किया है.

Updated on: 03 Oct 2019, 09:52 AM

highlights

  • फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का एक ऑडियो क्लिप हुआ वायरल. 
  • जुकरबर्ग के इस ऑडियो क्लिप में एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. 
  • वायरल ऑडियो जुकरबर्ग की इंटरनल मीटिंग का है. 

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook CEO Mark Zuckerberg) का एक ऑडियो क्लिप (Audio Clip) लीक हुआ है जो काफी वायरल भी हो रहा है. इस ऑडियो से ये पता चला कि जुकरबर्ग चायनीज वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) को इंस्टाग्राम (Instagram) से बेहतर मानते हैं. वायरल ऑडियो में पता चल रहा है कि इंटरनल मीटिंग के दौरान जुकरबर्ग ने कहा कि टिकटॉक काफी बेहतर कर रहा है खासकर भारत में, टिकटॉक, इंस्टाग्राम से भी आगे निकल गया है.आपको बता दें कि सबसे पहले The Verge ने ऑडियो फाइल के साथ टेक्स्ट को पोस्ट किया है.

खास बात यह है कि मार्क जुकरबर्ग ने खुद भी इस लिंक को अपने Facebook Account से शेयर किया है और लिखा है कि हालांकि, यह इंटरनल मैटर है लेकिन अब यह बाहर आ चुका है तो आप भी देख सकते हैं कि मैं क्या सोचता हूं और अपने कर्माचरियों से क्या कहता हूं. इस ट्रांसक्रिप्ट में लिब्रा, टिकटॉक और विरोधियों के बारे में जुकरबर्ग के सारे विचार दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्‍ट में कुमारी शैलजा ओर अशोक तंवर का नाम नहीं

इस ऑडियो क्लिप में जुकरबर्ग ने स्वीकार किया है कि TikTok वाकई तेजी से बढ़ रहा है और इसी के साथ अमेरिका में भी ये प्लेटफार्म अच्छी पकड़ बना सकता हैं. इसके बाद उन्होंने टिकटॉक को टिकटॉक टैब से कंपेयर किया. उन्होंने यह भी कहा कि फेसबुक के पास लासो (Lasso) नाम का ऐप है. जल्द ही मेक्सिको जैसे देशों में इसे टेस्ट करने जा रहा है कि क्या यह इन देशों में टिकटॉक जैसे देशों से मुकाबला कर पाती है या नहीं.

यह भी पढ़ें: आज वर्ली में आदित्य ठाकरे के नामांकन से पहले शिवसेना करेगी शक्ति प्रदर्शन

बता दें कि भारत में टिकटॉक के करीब 12 करोड़ मंथली ऐक्टिव यूज़र्स हैं जबकि टिकटॉक के 7 करोड़ यूज़र्स हैं. हालांकि, फेसबुक ने अभी तक बिल्कुल स्पष्ट तरीके से इसका खुलासा नहीं किया है. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि टिकटॉक बढ़ तो रहा है लेकिन यह प्रमोशन के लिए भी काफी पैसे खर्च कर रहा है. उनके अनुसार जैसे ही कंपनी इस पर पैसे खर्च करना बंद कर देगी वैसे ही उसके कस्टमर घटने शुरू हो जाएंगे.