News Nation Logo

ईवीटीआरआईसी मोटर्स ने भारत में दो धीमी गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया लॉन्च

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 02 Aug 2021, 03:30:02 PM
EVTRIC Motor

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पुणे:   ऑटोमोटिव स्टार्ट-अप ईवीटीआरआईसी मोटर्स ने स्लो-स्पीड कैटेगरी में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ईवीटीआरआईसी एक्सिस और ईवीटीआरआईसी राइड लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 64,994 रुपये और 67,996 रुपये में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने कहा कि बुकिंग जल्द ही ऑनलाइन और ऑफलाइन खुलेगी और कुछ चुनिंदा ई-टेलर्स के साथ इसकी वेबसाइट पर जीरो रुपये से बुकिंग होगी।

यह ई-स्कूटर एक अलग दिखाने वाला लिथियम-आयन बैटरी विकल्प के साथ आता है जो यूजर्स को चाजिर्ंग की सुविधा प्रदान करता है।

स्कूटर में 250वॉट की मोटर पावर को देखते हुए, 150 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता दिया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि, दोनों ई-स्कूटर पूरी बैटरी के लिए लगभग 3.5 घंटे चार्ज करने में लगते हैं, एक बार चार्ज करने पर 75 किलोमीटर से अधिक की दूरी आसानी से तय कर सकते हैं। जिसकी अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

ईवीटीआरआईसी मोटर्स के एमडी और संस्थापक, मनोज पाटिल ने कहा,हमने धीमी गति वाले ई-स्कूटर श्रेणी के साथ शुरूआत की है, जैसा कि हम समझते हैं, वर्तमान तकनीक को देखते हुए यह उपयोगकतार्ओं के दिन-प्रतिदिन के आवागमन के लिए एक उचित खरीद होगी। ये उत्पाद ग्राहकों की अपेक्षाओं के अनुरूप होंगे। उन्हें आर्थिक यात्रा और सुगम अनुभव के साथ पेश किया है।

पहले चरण में इन सात ब्रांड शहरों में - दिल्ली, गुड़गांव, पुणे, औरंगाबाद, बेंगलुरु, तिरुपति और हैदराबाद में ई-स्कूटर उपलब्ध होगा।

होमग्रोन ऑटोमेशन कंपनी पापल ने हाल ही में भारत में चल रही इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति को बढ़ावा देने के लिए ईवीटीआरआईसी मोटर्स को लॉन्च किया।

ईवीटीआरआईसी मोटर्स चार कलर में आता है, जिसमें मरकरी व्हाइट, फारसी रेड, लेमन येलो और एम्परर ग्रे शामिल हैं। ईवीटीआरआईसी राइड डीप सेरुलियन ब्लू, फारसी रेड, स्लिवर, नोबेल ग्रे, मर्करी व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

उत्पादों में एलईडी हेडलैंप, रोबोटिक वेल्डिंग चेसिस, साइड स्टैंड सेंसर, ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर तनाव मुक्त सवारी के लिए 190 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 12-इंच ट्यूबलेस टायर सहित कई सुविधाएँ शामिल हैं।

कंपनी ने एक अलग विशेषताओं की एक श्रृंखला के साथ दो साल से अधिक की बैटरी वारंटी प्रदान कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 02 Aug 2021, 03:30:02 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.