logo-image

केरल में 16,671 नए मामले सामने आने के बाद भी खुलेंगे रेस्टोरेंट और बार

केरल में 16,671 नए मामले सामने आने के बाद भी खुलेंगे रेस्टोरेंट और बार

Updated on: 25 Sep 2021, 08:30 PM

तिरुवनंतपुरम:

पिछले 24 घंटों में 1,14,627 नमूनों की जांच के बाद केरल में शनिवार को जहां 16,671 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि चूंकि राज्य में संक्रमण की दर में कमी आई है, इसलिए लॉकडाउन में और ढील दी गई है। इसके परिणामस्वरूप अनुमति दी जाएगी रेस्तरां और बार अब खुले रहेंगे।

दिन का टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 14.54 फीसदी रहा।

विजयन ने कहा, रेस्तरां अब इन-हाउस डाइनिंग के लिए खुल सकते हैं, लेकिन अपनी मौजूदा क्षमता का केवल 50 प्रतिशत ही बैठ सकते हैं। बार भी खुल सकते हैं और सभी कर्मचारियों और इन जगहों पर आने वाले लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक लेनी चाहिए। एयर कंडीशनिंग को स्विच नहीं किया जाना चाहिए।

इंडोर स्टेडियम और स्विमिंग पूल भी काम करना शुरू कर सकते हैं।

अब 21 महीने हो गए हैं जब हम लॉकडाउन मानदंडों से गुजर रहे हैं। लेकिन 18 वर्ष से अधिक आयु के 91 प्रतिशत ने पहली खुराक ली है और 39 प्रतिशत से अधिक ने दूसरी खुराक ली है, अब केवल 22 लाख बचे हैं जिन्होंने नहीं किया है टीका लिया था और इसमें वे लोग भी शामिल हैं जो कोविड पॉजिटिव निकले हैं और ऐसे लोगों के लिए उन्हें तीन महीने तक इंतजार करना होगा। हमने अब शैक्षणिक संस्थान भी खोलने का फैसला किया है और यह सख्त दिशानिर्देशों के तहत काम करेगा।

विजयन ने कहा, जहां तक मूवी हॉल खोलने का सवाल है, हमें बैठने की क्षमता और इस तरह के मुद्दों के संबंध में इस पर काम करना होगा। एक बार जब हम इसे पूरा कर लेंगे, तो हम इसे लेंगे। इसलिए कुछ और समय की आवश्यकता है।

शनिवार को राज्य में कुल मौतों की संख्या को 24,248 तक ले जाने के लिए 120 कोविड मौतें दर्ज की गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.