logo-image

एपिक गेम अपने इन-गेम स्टोर में बिटक्वॉइन के लिए तैयार

एपिक गेम अपने इन-गेम स्टोर में बिटक्वॉइन के लिए तैयार

Updated on: 17 Oct 2021, 01:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एपिक ने घोषणा की है कि वह अपने गेम स्टोर पर क्रिप्टोकरेंसी या ब्लॉकचैन-आधारित संपत्ति का समर्थन करने वाले गेम के लिए खुला है।

एनएफटी वाले खेलों को अनुमति देने के बारे में पूछे जाने पर, एपिक ने द वर्ज को बताया कि कुछ सीमाएँ होंगी, लेकिन यह नए क्षेत्र में शुरूआती डेवलपर्स के साथ काम करने को तैयार है।

एपिक ने कहा कि खेलों को वित्तीय कानूनों का पालन करना होगा, यह स्पष्ट करना होगा कि ब्लॉकचेन का उपयोग कैसे किया जाता है।

इसने यह भी कहा कि डेवलपर्स क्रिप्टो को स्वीकार करने के लिए एपिक की भुगतान सेवा का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे; इसके बजाय उन्हें अपनी भुगतान प्रणाली का उपयोग करना होगा।

एपिक के सीईओ टिम स्वीनी ने कहा है कि कंपनी को एनएफटी को छूने में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन यह कथन अब केवल इसके खेलों पर लागू होता है।

रिपोर्ट के अनुसार, एपिक ने कहा कि यह नियमों को स्पष्ट करेगा क्योंकि यह डेवलपर्स के साथ काम करता है यह समझने के लिए कि वे अपने गेम में ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करने की योजना कैसे बनाया है।

स्वीनी ने ट्विटर पर लिखा, एपिक गेम्स स्टोर उन खेलों का स्वागत करेगा जो ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करते हैं, बशर्ते वे प्रासंगिक कानूनों का पालन करें, अपनी शर्तों का खुलासा करें और एक उपयुक्त समूह द्वारा आयु-मूल्यांकन करें।

हालांकि एपिक गेम में क्रिप्टो का उपयोग नहीं कर रहा है, हम प्रौद्योगिकी और वित्त के क्षेत्र में नवाचार का स्वागत करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.