logo-image

अब नहीं होगा Tweet? Elon Musk फिर बदलने जा रहे नाम...

ट्विटर में फिर बड़ा बदलाव होने जा रहा है. अब ट्वीट का नाम बदलकर पोस्ट किया जा रहा है. जानिए इससे जुड़ी जानकारी...

Updated on: 30 Jul 2023, 12:39 PM

नई दिल्ली:

अब नहीं होगा ट्वीट! खबर टेक की है, जहां एक बार फिर ट्विटर में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. दरअसल बीते साल अक्टूबर महीने में, जब से Elon Musk ने ट्विटर खरीदा है, तब से लेकर अब तक इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव किए जा रहे हैं. इसी के मद्देनजर सबसे बड़ा बदलाव इसके नाम में किया गया, जिसके तहत अब इसको सिर्फ 'X' की पहचान दे दी गई. न सिर्फ इतना, बल्कि ट्विटर का पुरान और मशहूर लोगो ब्लू बर्ड को भी बदलकर 'X' कर दिया गया... इस बदलाव ने पूरी दुनिया में यूजर्स को हैरत में तो डाला ही, साथ ही मन में कई सवाल भी पैदा किए... 

गौरतलब है कि अब काफी लंबे इंतजार के बाद इस सवाल का जवाब मिलते दिख रहा है. मसलन अब यूजर्स और एक बड़े बदलाव की तस्दीकी करने जा रहे हैं. दरअसल हालही की एक लेटेस्ट जानकारी में सामने आया है कि अब Tweet का नाम बदल कर Post रखा जाएगा. यानि अबतक इस प्लेटफॉर्म पर जिसे आप ट्वीट कहते थे, वो अब पोस्ट कहलाने वाला है. असल में रविवार सुबह कई यूजर्स इसे लेकर ट्वीट करने लगे, जिसमें बताया गया था कि ट्वीट का नाम बदलकर पोस्ट कर दिया गया है. इसे लेकर कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जा रहे हैं. हालांकि बता दें कि ये अल्ट्रेशन बहुत ही शॉर्ट टाइम के लिए हुआ था, क्योंकि इसके बाद दोबारा उसका नाम ट्वीट कर दिया गया था. 

मगर इस शॉर्ट टाइम बदलाव से ये लगभग तय है कि अगर ट्वीट का नाम बदलता है, तो उसे पोस्ट ही कहा जाएगा. वहीं बता दें कि इसके अलावा भी कंपनी ने ऐप और वेब पर कई बदलाव किए हैं, जिनमें प्लेस्टोर और ऐपलस्टोर पर ऐप का डिस्क्रिप्शन बदलना भी शामिल हैं. ट्विटर के नए डिस्क्रिप्शन में हर जॉनर की न्यूज, एंटरटेनमेंट, राजनीति सहित तमाम तरह की बातें लिखी हुई हैं.