logo-image

Twitter अकाउंट से गायब होने वाले हैं फॉलोअर्स, Elon Musk का नया ऐलान

Twitter:  टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ( Elon Musk ) ने जब से माइक्रो नेटवर्किंग साइट ट्विटर की कमान संभाली है, तब से ट्विटर में लगातार नए-नए बदलाव नजर आ रहे हैं. पहले ट्विटर ब्लू टिक के सब्क्रिप्शन के पेड बनाना

Updated on: 09 May 2023, 10:29 AM

New Delhi:

Twitter:  टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ( Elon Musk ) ने जब से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कमान संभाली है, तब से ट्विटर में लगातार नए-नए बदलाव नजर आ रहे हैं. पहले ट्विटर ब्लू टिक के सब्सक्रिप्शन को पेड बनाना, फिर ट्विटर अकाउंट से मुफ्त वाले ब्लू टिक को हटाना और अलग-अलग रंग के टिक जारी करना जैसे एलन मस्क के फैसलों ने लोगों को खूब चौंकाया. लेकिन आज हम आपके लिए जो खबर लेकर आए हैं, उससे आपको बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में उन सभी ट्विटर खातों को हटाने का ऐलान किया है, जिनकों लंबे समय से यूज नहीं किया गया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Cyclone Mocha: इन राज्यों की तरफ तेजी से बढ़ रहा खतरनाक तूफान, दिल्ली-यूपी को कितना खतरा?

Elon Musk ने ट्वीट कर किया ऐलान

आपको बता दें कि एलन मस्क का यह फैसला ऐसे समय आया है, जब उन्होंने 44 बिलियन डॉलर में खरीदे इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैसा बनाने के अवसरों को बढ़ावा देने का प्रयास किया है. एलन  मस्क ने अपने एक ट्वीट के जरिए कहा कि हम उन अकाउंट्स को फिल्टर कर रहे हैं, जिनको लंबे समय से यूज नहीं किया गया है. ऐसे में यूजर्स को फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट देखने को मिलेगी. आपको बता दें कि कंपनी एक मई को उन सभी ट्विटर यूजर्स के ब्लू टिक को हटा दिया था, जिन्होंने इसका सब्सक्रिप्शन फ्री में लिया हुआ था. भारत में ऐसे यूजर्स की संख्या करोड़ों में है. एलन मस्क के इस फैसले से यूजर्स का बड़ा झटका लगा था. 

यह खबर भी पढ़ें-  Weather Update: उत्तर भारत के इन शहरों में आज होगी बारिश, जानें अपने शहर का मौसम?

ट्विटर कंपनी ने कुछ लोगों के ब्लू टिक को बहाल किया था

हालांकि बाद में मीडिया संस्थानों, सेलिब्रिटी और वीआईपी अकाउंट्स में ट्विटर के ब्लू टिक को बहाल कर दिया गया था. मस्क ने बताया था कि ये लोग मेंबरिशप के लिए नियमित रूप से भुगतान करते आ रहे हैं.