logo-image

Elon Musk की चेतावनी, पहचान छिपाने पर अकाउंट को तुरंत किया जाएगा सस्पेंड

Elon Musk ने लिखा कि वो  हर अकाउंट को सस्पेंड कर देंगे जो अपनी पहचान छिपाने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई पैरोडी अकाउंट है तो उस पर साफ इंगित होना जरूरी है.

Updated on: 07 Nov 2022, 08:12 AM

highlights

  • अकाउंट्स के निलंबन को अब कोई चेतावनी जारी नहीं की जाएगी
  • Twitter Blue पर साइन अप करने की शर्त की तरह देखा जाएगा
  • इयान वुलफोर्ड नाम का यूजर मस्क के नाम पर अपने ट्वीट कर रहा था

नई दिल्ली:

एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) पर मलिकाना हक पाते ही लगातार बड़े-बड़े निर्णय ले रहे हैं. सोमवार की सुबह मस्क ने ट्वीट करते हुए अकाउंट सस्पेंड से जुड़ा एक मैसेज दिया है. उन्होंने लगातार तीन ट्वीट के जरिए अपनी बात को यूजर्स तक पहुंचाया. मस्क ने लिखा कि वे हर उस अकाउंट को सस्पेंड कर देंगे जो अपनी पहचान छिपाने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई पैरोडी अकाउंट है तो उस पर साफ इंगित होना जरूरी है. ऐसे सभी अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा जो और किसी का नाम या फोटा का उपयोग कर रहा होगा. मस्क ने आगे लिखा कि इस तरह के अकाउंट्स के निलंबन को अब कोई चेतावनी जारी नहीं की जाएगी, इसे सीधे तौर पर सस्पेंड कर दिया जाएगा. इसके साथ यह भी कहा कि इसे Twitter Blue पर साइन अप करने की शर्त की तरह देखा जाएगा. 

ये भी पढ़े: Al-Qaeda के आतंकी को कोलकाता STF ने दबोचा, फेक आईडी बनाने में है माहिर

ब्लू टिक भी हट सकता है 

अगर कोई ट्विटर यूजर नाम बदलता है तो उसका ब्लू टिक भी अस्थाई तौर पर हटाया जा सकता है. हाल ही में ऐसा देखा गया है कि इस तरह के कई अकाउंट को सस्पेंड किया गया है . यह सारे पैरोडी अकाउंट के रूप में काम कर रहे थे. हाल के दिनों में एलन मस्क के नाम से एक यूजर हिंदी में ट्वीट करता हुआ पाया गया. इयान वुलफोर्ड (Ian Woolford) नाम का यूजर मस्क के नाम पर अपने ट्वीट कर रहा था. इस दौरान कई यूजर्स उसके मैसेज को मस्क का समझ रहे थे. 

गौरतलब है कि इयान ने अपने प्रोफाइल में मस्क की तस्वीर का उपयोग किया था. उनका अकाउंट वेरिफाई था. ऐसे में बहुत से लोगों को लगा कि मस्क का अकाउंट हैक हो गया है. इयान को हिंदी के साथ भोजपुरी भाषा भी आती है. ऐसे में उनके ट्वीट को लेकर यूजर्स को हैरानी हुई. इसके कुछ देर बाद उनका अकाउंट सस्पेंड हो गया.