logo-image

Elon Musk ने लगाई Twitter की बोली, आखिर क्या है दुनिया के सबसे अमीर शख्स का प्लान

मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं और इसके साथ ही वे फर्म में सबसे बड़े शेयरधारक बन गए हैं. इस खबर से ट्विटर के शेयरों में खलबली मच गई और भारी उछाल देखने को मिला है.

Updated on: 14 Apr 2022, 06:46 PM

New Delhi:

दुनिया के अमीर शख्स और टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीद चुके हैं.  मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं और इसके साथ ही वे फर्म में सबसे बड़े शेयरधारक बन गए हैं. इस खबर से ट्विटर के शेयरों में खलबली मच गई और भारी उछाल देखने को मिला है. जानकारों के मुताबिक प्रीमार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर 26 फीसदी तक चढ़ गए. 

यह भी पढ़ें- टेस्ला को एक्सट्रीम साइज तक ले जाने के लिए मास्टर प्लान पार्ट 3 पर काम कर रहे हैं मस्क

मस्क ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर की कई बार आलोचना भी की है. मैया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं. यह ट्विटर के फाउंडर जैक डोर्सी की हिस्सेदारी से चार गुना ज्यादा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलोन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी के बोर्ड में एक सीट को अस्वीकार करने के कुछ ही दिनों बाद ट्विटर (TWTR.N) को लगभग $41 बिलियन में खरीदने की गणना बनाई है. साथ ही ट्विटर ने गुरूवार को कहा कि ट्विटर का बोर्ड सोशल मीडिया कंपनी का अधिग्रहण करने के लिए टेस्ला प्रमुख एलोन मस्क के "अवांछित, गैर-बाध्यकारी" प्रस्ताव का मूल्यांकन करेगा।

कुछ दिनों पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल किया था, जिसमें उन्होंने यूजर्स से पूछा था कि क्या उनका मानना ​​है कि ट्विटर बोलने की आजादी का पालन करता है या नहीं. उन्होंने इस पोल का कैप्शन देते हुए लिखा, “बोलने की आजादी किसी भी लोकतंत्र में जरूरी है. क्या आप मानते हैं कि ट्विटर इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है?” लगभग 70% यूजर्स ने इसका जवाब ‘नहीं’ में दिया था. इसका मतलब है कि 70 फीसदी यूजर्स का मानना है कि ट्विटर इन रूल्स का पालन नहीं करता है. 

यह भी पढ़ें- सर्च हिस्ट्री के अंतिम 15 मिनट को हटाने के लिए फीचर जोड़ सकता है Google