logo-image

ईएसजी संकट के बीच मस्क की कुल संपत्ति में 12 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज

ईएसजी संकट के बीच मस्क की कुल संपत्ति में 12 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज

Updated on: 20 May 2022, 04:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक अरबपति एलन मस्क ने हाल ही में टेस्ला स्टॉक की हालिया गिरावट और एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स के टेस्ला को अपने ईएसजी इंडेक्स से बूट करने के फैसले के बाद 12 बिलियन डॉलर से अधिक की गिरावट का सामना करना पड़ा।

टेस्लाराती की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क की निवल संपत्ति में गिरावट उनकी घोषणा के बीच भी आई है कि वह अब अगले चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के लिए मतदान नहीं करेंगे।

अपनी कुल संपत्ति में 12 बिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान होने के बावजूद, मस्क अभी भी 210 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में खड़े हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अभी भी उन्हें दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस से बहुत आगे रखता है, जिनकी वर्तमान कुल संपत्ति 131 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है।

बुधवार को टेस्ला के शेयरों में 6.8 फीसदी की गिरावट आई और वेदबश के विश्लेषक डैन इवेस के अनुसार, इस बदलाव के लिए प्राथमिक चालक एसएंडपी 500 ईएसजी इंडेक्स से कंपनी का प्रस्थान था।

इवेस ने कहा, ईएसजी (पर्यावरण, सामाजिक और कॉपोर्रेट प्रशासन) का मुद्दा बाजार की सुस्ती के साथ संयुक्त स्टॉक पर वजन कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.