News Nation Logo

रिवियन ने लगभग 800 कर्मचारियों को अलविदा कहा : रिपोर्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jul 2022, 01:30:01 PM
Edtech platform

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य के संस्करणों को बेहतर बनाने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक कार निर्माता रिवियन ने पुष्टि की है कि वह अपने 14,000 कर्मचारियों में से लगभग 6 प्रतिशत या लगभग 800 लोगों की छंटनी कर रही है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवक्ता एमी मस्त ने एक ईमेल में कहा कि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक ट्रकों और एसयूवी के भविष्य के संस्करणों पर विकास को गति देने के लिए निर्णय लिया।

मस्त के हवाले से कहा गया है, आज, हमने रिवियन टीम के आकार को लगभग 6 प्रतिशत कम करने के कठिन निर्णय की घोषणा की।

उन्होंने कहा, यह निर्णय हमारे कार्यबल को हमारी प्रमुख व्यावसायिक प्राथमिकताओं में संरेखित करने में मदद करेगा, जिसमें उपभोक्ता और वाणिज्यिक वाहन कार्यक्रमों को तेज करना, आर2 और अन्य भविष्य के मॉडल के विकास में तेजी लाना, हमारे गो-टू-मार्केट कार्यक्रमों को तैनात करना और पूरे व्यवसाय में खर्च को अनुकूलित करना शामिल है।

यह महीने की शुरुआत में आई एक रिपोर्ट का अनुसरण करता है, जिसमें सुझाव दिया गया था कि कंपनी का नेतृत्व उन नौकरियों को हटाना चाह रहा है जो इसे बढ़ाए गए थे और जो विनिर्माण में शामिल नहीं हैं।

रिवियन हाल ही में लागत में कटौती करने के प्रयास में बदलाव कर रहा है, एक ईमेल सीईओ आरजे स्कारिंग के अनुसार कर्मचारियों को भेजे जाने के बाद रिपोर्ट प्रसारित होने के बाद कि वह छंटनी पर विचार कर रहा था।

यह खबर रिवियन के लिए एक महत्वपूर्ण समय पर आई है। कंपनी ने अभी अमेजन के लिए अपने पिकअप, एसयूवी और डिलीवरी वैन का उत्पादन बढ़ाना शुरू किया है।

अपनी सबसे हालिया कमाई रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि उसने लगभग 2,553 वाहनों का उत्पादन किया, 1,227 की डिलीवरी की और अभी भी वर्ष के अंत तक 25,000 बनाने की योजना बना रही थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jul 2022, 01:30:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.