logo-image
लोकसभा चुनाव

डॉ. रेड्डीज ने 105 मिलियन डॉलर में मायने फार्मा के यूएस प्रिस्क्रिप्शन पोर्टफोलियो का किया अधिग्रहण

डॉ. रेड्डीज ने 105 मिलियन डॉलर में मायने फार्मा के यूएस प्रिस्क्रिप्शन पोर्टफोलियो का किया अधिग्रहण

Updated on: 27 Feb 2023, 12:40 PM

चेन्नई:

भारतीय फार्मा प्रमुख, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने अपनी सहायक कंपनी के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया स्थित मेयने फार्मा ग्रुप लिमिटेड के अमेरिकी जेनेरिक प्रिस्क्रिप्शन उत्पाद पोर्टफोलियो का अधिग्रहण करने के लिए लगभग 105 मिलियन डॉलर का समझौता किया है।

डॉ. रेड्डीज के अनुसार, 90 मिलियन डॉलर का अग्रिम भुगतान नकद में किया जाएगा और समापन तिथि पर निर्धारित की जाने वाली कुछ अर्जित चैनल देनदारियों के लिए इन्वेंट्री और क्रेडिट के लिए 15 मिलियन डॉलर तक का आकस्मिक भुगतान होगा।

भारतीय कंपनी ने कहा कि दवाओं के अधिग्रहीत पोर्टफोलियो में 45 वाणिज्यिक उत्पाद, चार पाइपलाइन उत्पाद और 40 अनुमोदित गैर-विपणन उत्पाद शामिल हैं, जिनमें महिलाओं के स्वास्थ्य पर केंद्रित कई सामान्य उत्पाद शामिल हैं।

30 जून, 2022 को समाप्त वित्तीय अवधि के लिए, मायने फार्मा ने अधिग्रहीत पोर्टफोलियो के लिए कुल 111 मिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया।

आईक्यूवीआईए के अनुसार डॉ. रेड्डी ने कहा, दिसंबर 2022 में समाप्त होने वाले कैलेंडर वर्ष के लिए अमेरिका में पाइपलाइन और अनुमोदित गैर-विपणन उत्पादों के लिए कुल पता योग्य बाजार का मूल्य लगभग 3.6 बिलियन डॉलर है।

स्वीकृत उच्च-मूल्य वाले उत्पादों में एक हार्मोनल योनि रिंग, एक जन्म नियंत्रण की गोली और एक हृदय संबंधी उत्पाद शामिल हैं।

डॉ. रेड्डीज उत्तरी अमेरिका व्यापार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क किकुची ने कहा, यह महत्वपूर्ण अधिग्रहण हमारे उत्तरी अमेरिका संगठन को महिलाओं के स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मुकाम प्रदान करता है। अधिग्रहण हमारे चुने हुए विकास बाजारों में हमारे पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए हमारी घोषित रणनीति के अनुरूप है। हम पोर्टफोलियो को सफलतापूर्वक एकीकृत करने और बढ़ने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.