logo-image

वैक्सीन की कमी: हर्षवर्धन से मिलेंगे तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री

वैक्सीन की कमी: हर्षवर्धन से मिलेंगे तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री

Updated on: 06 Jul 2021, 10:36 PM

चेन्नई:

राज्य में वैक्सीन का स्टॉक मंगलवार शाम लगभग शून्य पर पहुंचने के साथ, तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम और अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ बैठक करेगी।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय से एक बयान में कहा गया है कि मंत्री और उनकी टीम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ राज्य में और अधिक टीकों की आवश्यकता के साथ-साथ एम्स, मदुरै में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश के साथ-साथ तमिलनाडु में 11 नए मेडिकल कॉलेज के बारे में चर्चा करेगी।

राज्य के टीकाकरण विभाग ने घोषणा की कि टीके समाप्त हो गए हैं और 11 जुलाई को ताजा स्टॉक होने की उम्मीद है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केंद्रीय मंत्री से तमिलनाडु के लिए जल्द से जल्द वैक्सीन की खुराक जारी करने का अनुरोध करेंगे।

बयान के अनुसार, सुब्रमण्यम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ एम्स, मदुरै में प्रवेश के संबंध में एम्स, मदुरै में भर्ती मेडिकल छात्रों के लिए अस्थायी आवास के विकल्प पर भी चर्चा करेंगे, क्योंकि कॉलेज भवन निर्माण पूरा नहीं हुआ है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह विडंबना है कि जब राज्य भर से टीकों की भारी मांग थी, तो टीकों की कमी थी।

उन्होंने यह भी कहा, इससे पहले फरवरी में अन्नाद्रमुक के शासन के दौरान, तमिलनाडु ने टीकों की 4 लाख खुराक बर्बाद कर दी थी और कहा कि नर्सें एक शीशी खोलती थीं, भले ही टीकाकरण के लिए चार लोग हों और बाकी 6 खुराक बेकार चली जाती थी। अब वे एक शीशी से 12 खुराक तक का उपयोग करते हैं जिससे टीके की 1.4 लाख खुराक की बचत होती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.