logo-image

डेनमार्क सितंबर में कोविड नियंत्रण का नया चरण शुरू करेगा

डेनमार्क सितंबर में कोविड नियंत्रण का नया चरण शुरू करेगा

Updated on: 28 Aug 2021, 07:15 PM

कोपेनहेगन:

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डेनमार्क में कोविड-19 संबंधी सभी प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे और 10 सितंबर से इस बीमारी को सामाजिक रूप से गंभीर श्रेणी से हटा दिया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को मंत्रालय के हवाले से कहा कि व्यापक टीकाकरण प्रयासों और एक कुशल महामारी नियंत्रण से उपायों को संभव बनाया गया है।

इसमें कहा गया है कि यह निर्णय डेनिश महामारी आयोग और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक में किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री मैग्नस ह्यूनिक ने कहा, प्रतिबंधों में ढील महामारी के अंत का संकेत नहीं है।

उन्होंने कहा, अगर महामारी फिर से हमारे समाज में महत्वपूर्ण कार्यों के लिए खतरा है, तो सरकार जल्दी से कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा।

आपूर्ति की सुरक्षा के लिए डेनिश एजेंसी ने कोविड -19 परीक्षण क्षमता में कमी की घोषणा की, जबकि इस बात पर जोर दिया कि सभी नगर पालिकाएं पर्याप्त परीक्षण बिंदु बनाए रखेगा।

डेनिश एजेंसी फॉर सिक्योरिटी ऑफ सप्लाई के निदेशक लिस्बेट जि़ल्मर-जॉन्स ने शुक्रवार को कहा, हम क्षेत्रों के साथ घनिष्ठ सहयोग में स्थिति की लगातार निगरानी करते हैं, और जरूरत पड़ने पर परीक्षण के अवसरों को बढ़ाएगा।

पिछले 24 घंटों में, डेनमार्क ने 925 नए कोविड -19 संक्रमण और तीन मौतें दर्ज कीं, जिससे राष्ट्रीय योग 342,474 मामले और 2,576 मौतें हुईं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अब तक 75 प्रतिशत आबादी या 4,392,672 लोगों ने टीकाकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें 4,127,730 लोग, या 70.5 प्रतिशत लोग अब पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.