News Nation Logo

मिनी-एलईडी डिस्प्ले की मांग घटते देख अब एप्पल की निगाहें ओएलईडी में ट्रांसिशन पर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Dec 2022, 10:05:01 PM
Demand for

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   एप्पल के प्रमुख मिनी-एलईडी आपूर्तिकर्ता के अनुसार, उपभोक्ता उत्पादों में मिनी-एलईडी डिस्प्ले की मांग कम हो रही है, जबकि अन्य उपयोग के मामलों में इन डिस्प्ले की मांग आईपैड और मैकबुक के लिए ओएलईडी डिस्प्ले में एप्पल के ट्रांसिशन की प्रत्याशा में बढ़ रही है। मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने बताया, ताइवान की कंपनी एपिस्टार, जो कुछ समय से एप्पल को मिनी-एलईडी डिस्प्ले प्रदान कर रही है, उसने कहा कि उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में उपयोग के लिए मिनी-एलईडी डिस्प्ले की मांग कम हो रही है और यह डैशबोर्ड और डिस्प्ले में उपयोग के लिए 2023 में वाहनों के स्पाइक के लिए मिनी-एलईडी डिस्प्ले की मांग की अपेक्षा करती है।

इस बीच, सैमसंग कथित तौर पर विशेष ओएलईडी पैनल के विकास को प्राथमिकता दे रहा है जिसका उपयोग 2024 में कुछ आईपैड मॉडल में किया जाएगा।

सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले, तकनीकी दिग्गज फुल-कट ओएलईडी पैनल बनाना चाहते थे, लेकिन आईपैड के लिए ओएलईडी पैनल की संभावित मांग को देखते हुए, सैमसंग ने टू-स्टैक टेंडेम ओएलईडी पैनल का विकास शुरू कर दिया है।

ये पैनल कुछ एप्पल मैक में भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

इसके अलावा, एप्पल कथित तौर पर 2025 तक अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन आईफोन फॉल्ड लॉन्च करेगा, जिसमें फ्लेक्सिबल ओएलईडी डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

टेक दिग्गज सालों से फोल्डिंग आईफोन डिजाइन पर काम कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Dec 2022, 10:05:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.