logo-image

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान मेट्रो से सफर करना नहीं होगा आसान, 15 से 20 मिनट के अंतराल उपलब्ध होगी मेट्रो

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान मेट्रो से सफर करना नहीं होगा आसान, 15 से 20 मिनट के अंतराल उपलब्ध होगी मेट्रो

Updated on: 05 Jan 2022, 10:15 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही दिल्ली मेट्रो के समय में भी बदलाव हुआ है। डीडीएमए की नई गाइडलाइंस वीकेंड कर्फ्यू के मद्देनजर अब यात्रियों को कर्फ्यू वाले दिन 15 से 20 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी।

दरअसल डीडीएमए की नई दिशानिर्देशों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वीकेंड कर्फ्यू रहेगा, यानी दिल्ली में 8 और 9 जनवरी 2022 को कर्फ्यू लगाया गया है।

वहीं वीकेंड के दौरान सफर करने वाले यात्रियों को मेट्रो के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा, दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, कोरोना संक्रमण और नए नियमों को ध्यान में रखते हुए अब दिल्ली मेट्रो की ओर से अपनी ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है। वहीं वीकेंड कर्फ्यू के दौरान अब मेट्रो ट्रेन 15 से 20 मिनट के अंतराल पर मिलेगी।

इनमें दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन और ब्लू लाइन पर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध होगी। यानी जो यात्री हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली के बीच सफर करना चाहते हैं और जो यात्री द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी व वैशाली के बीच सफर करना चाहते हैं, उन्हें 15 मिनट का इंतजार करना होगा। साथ ही दिल्ली मेट्रो की बाकी सभी लाइनों पर 20 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध रहेगी।

इसके अलावा सोमवार से शुक्रवार तक दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से संचालित होगी। नए दिशानिदेशरें के अनुसार फिलहाल मेट्रो ट्रेनों में 100 फीसदी बैठने की अनुमति है, लेकिन खड़े होने की अनुमति नहीं है।

इसलिए, ट्रेनों और स्टेशनों में प्रवेश अत्यधिक प्रतिबंधित रहेगा, क्योंकि प्रति कोच केवल सीमित संख्या में यात्रियों (केवल 50) की अनुमति है। दिल्ली मेट्रो की ओर से यात्रियों को अनावश्यक रूप से सफर करने से बचने को कहा गया है। वहीं यह भी आग्रह किया गया है कि सफर करने के दौरान अतिरिक्त समय लेकर चलें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.