logo-image

दिल्ली में कोविड के 124 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत : सिसोदिया

दिल्ली में कोविड के 124 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत : सिसोदिया

Updated on: 04 Jan 2022, 11:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के कुल 124 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक के बाद मंगलवार की दोपहर एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, दिल्ली में पिछले 8-10 दिनों में लगभग 11,000 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से लगभग 350 मरीज अस्पताल में हैं और इनमें से 124 को ऑक्सीजन की जरूरत है और सात मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

उन्होंने सप्ताहांत कर्फ्यू की घोषणा करते हुए कहा, कोविड-19 मामले दिल्ली और देश के बाकी हिस्सों में बढ़ रहे हैं। हालांकि, यह राहत की बात है कि यहां ओमिक्रॉन वैरिएंट दुनिया के समान रुझान दिखा रहा है। यह हल्के लक्षण दिखाता है, जो घरेलू आइसोलेशन में इलाज योग्य हैं। लेकिन हमें अभी भी संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने की जरूरत है।

उन्होंने लोगों से केवल तभी बाहर निकलने का आग्रह किया, जब बहुत जरूर हो और बाहर निकलते हुए मास्क पहनने और सामाजिक/शारीरिक दूरी बनाए रखने पर भी जोर दिया।

डिप्टी सीएम ने यह भी घोषणा की है कि मेट्रो और बसें कोविड-19 दिशानिर्देशों के सख्त पालन के साथ पूरी बैठने की क्षमता के साथ चलेंगी, ताकि मेट्रो स्टेशनों के बाहर और बस स्टॉप पर वायरस के प्रसार से बचा जा सके। दरअसल 29 दिसंबर को येलो अलर्ट के तहत लगाए गए प्रतिबंधों के बाद पूरी क्षमता के साथ सीटों पर सवारियों को नहीं बैठने देने से स्टेशन के बाहर भारी भीड़ देखी जा रही थी।

दिल्ली में मंगलवार को 5,481 ताजा कोविड मामले सामने आए। यह 16 मई (6,456 मामले) के बाद सबसे अधिक दैनिक मामले हैं। नए मामलों के साथ ही शहर में कुल संक्रमण की संख्या 14,63,701 तक पहुंचा चुकी है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक सूत्र ने कहा कि यह शहर में तीसरी कोविड लहर की शुरूआत है। पिछले 24 घंटों में तीन मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों की संख्या 25,113 हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.