logo-image

गर्भपात की गोली खाने से चेन्नई की महिला की मौत

गर्भपात की गोली खाने से चेन्नई की महिला की मौत

Updated on: 28 Sep 2021, 11:55 PM

चेन्नई:

चेन्नई में आठ महीने की गर्भवती महिला की गर्भ गिराने के लिए गोलियां खाने से मौत हो गई, क्योंकि वह कथित तौर पर प्रसव संबंधी जटिलताओं से डरती थी, पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

23 वर्षीय कुमारी कंजाकम ओडिशा की मूल निवासी थीं, लेकिन वह अपने पति प्रताप उलाका और भतीजी गीता कंजाका के साथ चेन्नई में रहती थी।

पुलिस ने कहा कि वह अपनी भतीजी के साथ एक महिला के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ओडिशा गई थी, जिसकी प्रसव संबंधी जटिलताओं से मृत्यु हो गई थी और परिणामस्वरूप, चेन्नई लौटने पर तनाव में थी।

20 सितंबर को चेन्नई पहुंचने के बाद, वह बाथरूम में फिसल गई, पेट में दर्द की शिकायत की और उसे किलपौक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने निदान किया कि उसके गर्भ में संक्रमण हो गया था और हालात गंभीर थी और परिवार को सूचित किया कि उसके गर्भाशय को निकालना होगा।

उसके गर्भाशय को निकालने के लिए सर्जरी की गई, लेकिन वह ठीक नहीं हुई और उसकी मौत हो गई।

पोस्टमार्टम और परिवार से पूछताछ के बाद पता चला कि उसने गर्भ गिराने के लिए गोलियां ली थीं। जबकि अस्पताल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एक डॉक्टर ने नाम ना छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि बाथरूम में गिरने से पहले ही उसका गर्भाशय कमजोर था और गोलियों ने उसकी हालत खराब कर दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.