logo-image

नवादा में एनीमिया और टाइफाइड से 4 की मौत

नवादा में एनीमिया और टाइफाइड से 4 की मौत

Updated on: 17 Aug 2021, 10:50 PM

पटना:

बिहार के नवादा जिले में सोमवार रात 3 नाबालिगों सहित चार लोगों की मौत हो गई। वे एनीमिया से पीड़ित थे और उनमें टाइफाइड के लक्षण भी थे।

पिछले एक हफ्ते में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले एक ही जिले में तीन बच्चों की मौत हो चुकी है।

मृतकों की पहचान रिंकी कुमारी, करिश्मा कुमारी, लाडो कुमारी और उनकी मौसी सोनम देवी के रूप में हुई है। ये सभी बारातंडी गांव के रहने वाले थे। रिम्स पावापुरी में विभा कुमारी नाम की एक और नाबालिग लड़की जिंदगी की जंग लड़ रही है।

नवादा के जिला मजिस्ट्रेट यशपाल मीणा ने कहा, जैसे ही हमें घटना की जानकारी मिली, गांव में एक मेडिकल टीम भेजी गई। मैंने भी घटनास्थल का दौरा किया और मेडिकल टीम को हर ग्रामीण को कोरोना वैक्सीन देने का निर्देश दिया।

मेडिकल टीम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक चिकित्सा रिपोटरें से पता चला है कि मरीज एनीमिया से पीड़ित थे। उनका हीमोग्लोबिन कम था और इसके परिणामस्वरूप उन्हें टाइफाइड हो गया था। पीड़ितों को सदर अस्पताल नवादा में भर्ती कराया गया था। उनकी स्थिति में सुधार नहीं होने के कारण, डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया। पीड़ितों के परिवार के सदस्यों ने इलाज के लिए वहां जाने से इनकार कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.