logo-image

अमेरिका में दैनिक कोविड की मौतें मार्च के बाद से उच्चतम स्तर पर पहुंची

अमेरिका में दैनिक कोविड की मौतें मार्च के बाद से उच्चतम स्तर पर पहुंची

Updated on: 23 Sep 2021, 12:50 PM

वाशिंगटन:

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में दैनिक कोविड -19 मौतों की औसत संख्या मार्च 2021 की शुरूआत से अपने उच्चतम स्तर तक बढ़ गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों का हवाला देते हुए सीएनएन की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि देश एक बार फिर एक ऐसे बिंदु पर है जहां हर दिन औसतन 2,000 से अधिक लोग कोविड से मर रहे हैं।

सीएनएन विश्लेषण के अनुसार, पिछले सप्ताह में, बीमारी से मरने वाले प्रत्येक 100,000 निवासियों में से लगभग आठ लोगों के साथ, 10 सबसे कम टीकाकरण वाले राज्यों में औसत मृत्यु दर 10 सबसे अधिक टीकाकरण वाले राज्यों की दर से लगभग चार गुना अधिक थी।

गुरुवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग ने खुलासा किया कि देश का वर्तमान आंकड़ा और मरने वालों की संख्या क्रमश: 42,539,373 और 681,111 है।

यूसेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, अब तक अमेरिका की कुल आबादी के 54.8 फीसदी लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाया जा चुका है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस महीने की शुरूआत में एक नया नियम लागू किया था जिसके तहत 100 या अधिक कर्मचारियों वाले सभी निजी नियोक्ताओं को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि उनके कर्मचारियों को या तो टीका लगाया जाए या सप्ताह में एक बार उनका परीक्षण किया जाए।

हालाँकि, वैक्सीन जनादेश ने कई रिपब्लिकन राज्यों को एक मजबूती दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.