logo-image

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूएस सीडीसी ने क्रूज यात्रा के खिलाफ चेतावनी जारी की

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूएस सीडीसी ने क्रूज यात्रा के खिलाफ चेतावनी जारी की

Updated on: 31 Dec 2021, 09:25 AM

वाशिंगटन:

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने लोगों से क्रूज यात्रा नहीं करने को कहा है।

सीडीसी ने कहा, अगर आपने कोरोना का टीका ले लिया तब भी क्रूज यात्रा नहीं करें क्योंकि क्रूज पर ही ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

सीडीसी ने कहा, कोविड-19 यात्रा स्वास्थ्य सूचना स्तर को उच्चतम 3 से 4 स्तर तक अपडेटिड किया गया है।। यह ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान के बाद से क्रूज पर मामलों में वृद्धि को दर्शाता है।

एजेंसी ने कहा कि यहां तक कि पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों में भी कोरोना वेरिएंट से संक्रमित होने और फैलाने का जोखिम हो सकता है।

सीडीसी ने कहा कोरोना वायरस बोर्ड के जहाजों पर लोगों के बीच आसानी से फैलता है और क्रूज जहाजों पर कोरोना संक्रमित होने की संभावना बहुत ज्यादा होती है, भले ही आपने पूरी तरह से टीका लगाया हो या आपने वैक्सीन बूस्टर खुराक ली हो।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को एजेंसी की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के अनुसार, कुल 88 जहाज सीडीसी की जांच के अधीन हैं जबकि सीडीसी 4 अन्य जहाजों की भी निगरानी कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.