logo-image

कई सेक्टरों के खुलने से अमेरिका में बढ़ रहे है कोविड मामले

कई सेक्टरों के खुलने से अमेरिका में बढ़ रहे है कोविड मामले

Updated on: 02 Sep 2021, 10:30 AM

वॉशिंगटन:

अमेरिका में डेल्टा वेरिएंट का प्रसार और एक नए शैक्षणिक वर्ष के लिए कई छात्रों की कक्षा में वापसी गंभीर रूप से अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को चिंतित कर रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को बताया कि महामारी न केवल रोगियों, विशेष रूप से असंक्रमित लोगों और बच्चों के साथ अस्पतालों पर दवाब बना रही है, साथ ही पर्यटन, तकनीकी व्यवसायों और सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में भी देश की स्थिति खराब कर रहे है।

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के अनुसार, पिछले साल अगस्त में किसी भी अन्य समय की तुलना में अधिक अमेरिकी बच्चों को कोविड -19 के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और यह साबित करता है कि डेल्टा वेरिएंट किसी भी आयु वर्ग को कितनी गंभीरता से प्रभावित कर सकता है।

साथ ही यह भी कहा गया है कि 20 से 26 अगस्त के बीच हर दिन औसतन 330 बच्चों को कोविड के साथ अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

सीएनएन ने मंगलवार को डॉक्टरों के हवाले से कहा कि डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ बच्चों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है।

मंगलवार दोपहर के एक समाचार सम्मेलन में, पेंसिल्वेनिया के गवर्नर टॉम वुल्फ ने 7 सितंबर को राज्य भर में लागू होने वाले एक आदेश की घोषणा की, जिसके तहत के12 स्कूलों, चाइल्ड केयर प्रदाताओं और प्रारंभिक शिक्षा कार्यक्रमों की इमारतों के अंदर मास्क पहना जाना अनिवार्य होगा।

पेंसिल्वेनिया के विपरीत, एरिजोना ने संघीय सिफारिशों को नजरअंदाज करते हुए कक्षाएं फिर से शुरू होने से हफ्तों पहले स्कूल मास्क पर प्रतिबंध लगा दिया।

अब, चूंकि राज्य के छात्र स्कूल में वापस आ गए हैं, कोरोनावायरस संक्रमण हजारों बच्चों और शिक्षकों को क्वारंटीन में जाने को मजबूर कर रहा है।

गुरुवार की सुबह तक, अमेरिका दुनिया में सबसे अधिक मामलों और मौतों क्रमश: 39,388,909 और 642,004 के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.