logo-image

अमेरिकी जेलों में कोविड संक्रमण की दर 34 फीसदी

अमेरिकी जेलों में कोविड संक्रमण की दर 34 फीसदी

Updated on: 20 Aug 2021, 12:05 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका की जेलों में कोविड-19 संक्रमण की दर 34 फीसदी तक पहुंच गई है। एक विशेषज्ञ ने यह जानकारी दी है।

एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ क्रिमिनोलॉजी एंड क्रिमिनल जस्टिस के एसोसिएट प्रोफेसर

डेनियल वालेस ने एक लेख में लिखा है, जेलों ने अमेरिका में सबसे बड़े कोविड -19 प्रकोपों में से कुछ की मेजबानी की है, कुछ सुविधाओं के साथ 4,000 मामले सामने आए हैं .. अमेरिकी जेलों में, (संक्रमण) दर 100 में से 34 है।

यह लेख मेलबर्न स्थित एक ऑनलाइन मीडिया आउटलेट द कन्वर्सेशन में प्रकाशित हुआ था जो शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं द्वारा समाचार और लेख प्रकाशित करता है।

इस तरह के एक उच्च कोविड -19 संक्रमण दर का एक मुख्य कारण सुधार अधिकारी हैं, जो सालों से संक्रामक रोगों को फैलाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। वालेस ने उन्हें एक कमजोर कड़ी कहा है।

उन्होंने कहा, खराब वेंटिलेशन, भीड़भाड़ और सामाजिक दूरी और आईसोलेशन के लिए जगह की कमी सहित वर्तमान जेल की स्थिति, कोविड -19 जैसी सांस की बीमारियों को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि कई अमेरिकी राज्य महामारी के दौरान कम से कम 100 प्रतिशत कैदी क्षमता में बने हुए हैं।

वालेस ने अमेरिकी जेलों में उच्च संक्रमण दर के लिए कम स्टाफ के साथ-साथ सुधार अधिकारियों और कैद लोगों के बीच कम टीकाकरण दर को भी जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, सभी राज्यों में, जेल में बंद लोगों को वैक्सीन के लिए प्राथमिकता नहीं दी गई है। यहां तक कि जब टीके उपलब्ध हैं, तो जेल अधिकारियों के अविश्वास के कारण कई लोग उन्हें प्राप्त करने पर संदेह कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.