logo-image

लॉस एंजिल्स में कोविड केस बढ़े, अस्पताल में भर्ती होने वाले मामले में भी बढ़ोतरी

लॉस एंजिल्स में कोविड केस बढ़े, अस्पताल में भर्ती होने वाले मामले में भी बढ़ोतरी

Updated on: 05 Aug 2021, 04:45 PM

लॉस एंजिल्स:

लॉस एंजिल्स काउंटी सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटों में 3,734 नए पुष्ट कोविड -19 मामलों और 16 मौतों की सूचना दी है, जिससे संचयी संक्रमण की संख्या बढ़कर 1,311,656 हो गई। इस दौरान कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 24,720 हो गई।

विभाग ने कहा कि वर्तमान में लॉस एंजिल्स काउंटी में ओवीड -19 के साथ 1,242 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 22 प्रतिशत आईसीयू में हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि 5 जुलाई को काउंटी में केवल 284 लोग अस्पताल में भर्ती थे।

सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने उल्लेख किया कि हाल ही में स्वास्थ्य कर्मियों के बीच मामले बढ़ने लगे हैं।

स्वास्थ्य कर्मियों के बीच प्रति सप्ताह 50 से कम नए मामलों की रिपोर्ट करने के महीनों के बाद, 17 जुलाई को समाप्त सप्ताह में स्वास्थ्य कर्मियों के बीच 295 नए मामले और 24 जुलाई को समाप्त सप्ताह में 275 नए मामले सामने आए।

महामारी शुरू होने के बाद से, 42,296 स्वास्थ्य कर्मियों और पहले उत्तरदाताओं ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य के देश के निदेशक बारबरा फेरर ने घोषणा की कि स्वास्थ्य कर्मियों को, विशेष रूप से, यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से टीकाकरण किया जाना चाहिए कि देखभाल की जरूरत वाले लोगों ने जोखिम की संभावना कम किया है।

फेरर ने नोट किया कि टीके कोविड -19 के खिलाफ हमारा सबसे शक्तिशाली उपकरण बना हुआ है क्योंकि पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों की तुलना में असंक्रमित और आंशिक रूप से गैर टीकाकरण वाले लोगों के संक्रमित होने की संभावना लगभग चार गुना अधिक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.