logo-image

मप्र में आधी आबादी को मिला कोरोना का सुरक्षा कवच

मप्र में आधी आबादी को मिला कोरोना का सुरक्षा कवच

Updated on: 18 Nov 2021, 11:20 AM

भोपाल:

कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए वैक्सीन को कारगर हथियार माना गया है, यही कारण है कि मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान में लगातार गति लाई जा रही है। राज्य में अब तक आधी आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं और इसे कोरोना का सुरक्षा कवच मिल गया है। सरकार ने 25 दिसंबर तक शत-प्रतिशत पात्र लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज देने का लक्ष्य तय किया है।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बताया है कि प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयु के अनुमानित पांच करोड़ 49 लाख व्यक्तियों में से दो करोड़ 75 लाख 43 हजार 593 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए कोरोना वैक्सीन एकमात्र कारगर रक्षा-कवच है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि अब तक प्रदेश की कुल पात्र आबादी में से 5 करोड़ चार लाख 56 हजार 163 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि राज्य में कोविड टीकाकरण के छठे महाअभियान के तहत 17 नवम्बर को तेज रफ्तार से टीकाकरण कर एक दिन में 16 लाख 83 हजार से अधिक टीके लगाने की उपलब्धि अर्जित की।

उन्होंने कहा कि सभी के समन्वित प्रयास से टीकाकरण में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है। डॉ. चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा टीकाकरण महाअभियान में दिए गए योगदान की सराहना करते हुए कहा कि इसी प्रकार सभी वर्गों का सहयोग मिलता रहा, तो हम 25 दिसम्बर तक सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के लक्ष्य को पूरा कर लेंगे।

-आईएएनएस

एसएनपी/एसकेके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.