logo-image

बच्चों के लिए कोविड -19 वैक्सीन की पहली खेप इजरायल पहुंची: राज्य मीडिया

बच्चों के लिए कोविड -19 वैक्सीन की पहली खेप इजरायल पहुंची: राज्य मीडिया

Updated on: 21 Nov 2021, 01:15 PM

यरूशलेम:

राज्य के स्वामित्व वाले मीडिया चैनल ने बताया कि बच्चों के लिए कोविड -19 टीकों की पहली खेप इजराइल पहुंच चुकी है। इजरायल जल्द ही पांच से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के टीकाकरण अभियान को शुरु करेगा।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट द्वारा जारी एक घोषणा के अनुसार, टीकाकरण अभियान 23 नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है।

फाइजर वैक्सीन की लगभग दस लाख बच्चों की खुराक का शिपमेंट जर्मनी के लीपजि़ग से तेल अवीव के बाहर बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए भेजा गया। बाद में, इन टीकों को पूरे देश में स्वास्थ्य रखरखाव संगठनों को वितरित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर में इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञ पैनल की सिफारिश के बाद बच्चों को टीका लगाने का निर्णय लिया गया था।

रविवार को, मंत्रालय के विशेषज्ञों द्वारा वायरस से उबरने वाले बच्चों के टीकाकरण और 12-15 वर्ष की आयु के किशोरों को तीसरा बूस्टर शॉट देने पर चर्चा करने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.