logo-image

गुरुग्राम में किशोरों के लिए कोविड-19 टीकाकरण शुरू

गुरुग्राम में किशोरों के लिए कोविड-19 टीकाकरण शुरू

Updated on: 03 Jan 2022, 06:30 PM

गुरुग्राम:

गुरुग्राम में सोमवार से 15 से 18 साल उम्र के किशोरों के लिए कोविड-19 का टीकाकरण शुरू हो गया है।

गुरुग्राम के डीएवी सेक्टर-49 की दसवीं कक्षा की छात्रा तमन्ना ढींगरा ने आईएएनएस को बताया, मुझे टीकाकरण की पहली खुराक मिल गई है, अब मैं बिना किसी डर के अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकती हूं। यहां तक कि मेरे माता-पिता भी मुझे स्कूल भेजने में ज्यादा संकोच नहीं करेंगे।

इस बीच जिले में टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी एवं उप सिविल सर्जन डॉ. एम पी. सिंह ने बताया कि सोमवार को 38 स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम से 100 स्लॉट उपलब्ध होंगे। टीकाकरण केंद्र कुल 39 सरकारी और निजी स्कूलों में स्थापित किए गए हैं, जबकि 10 निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध होगी।

सिंह ने आईएएनएस को बताया, कोरोना महामारी से लड़ने के लिए गुरुग्राम में वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बताए गए सभी जगहों पर कोवैक्सीन की पहली खुराक के लिए 50 स्लॉट ऑनलाइन और कई स्लॉट ऑफलाइन उपलब्ध कराए गए हैं।

एक सरकारी स्कूल की छात्रा सोनिया ने कहा, मैंने एक सेकंड के भीतर कोविन एप के माध्यम से अपना स्लॉट बुक करा लिया था। यह मेरा पहला अनुभव था और मैं बहुत उत्साहित थी कि वैक्सीन मिलने के बाद कोई भी सुरक्षित महसूस कर सकता है, अब मैं बिना किसी डर के अपनी पढ़ाई पर ध्यान दूंगी।

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा कि सोमवार से किशोरों के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिलेवासियों से अपील है कि वे अपने परिवार के किशोर-किशोरियों का टीकाकरण अवश्य करवाएं।

यादव ने आईएएनएस से कहा, जिस उत्साह के साथ सभी निवासियों ने 18 साल से ऊपर के टीकाकरण अभियान को सफल बनाया है, वह काबिले तारीफ है। इसी तरह किशोरों के लिए शुरू किया गया यह अभियान भी सफलता के शिखर तक पहुंचने में मदद करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.