logo-image

लॉकडाउन के दौरान कंप्यूटर में आने वाली दिक्कतें दूर करेगी Lenovo

कंप्यूटर बनाने वाली विश्व स्तर की दिग्गज कंपनी लेनोवो (Lenovo) ने शुक्रवार को भारत में अपने ब्रांड के अलावा सभी लैपटॉप और डेस्कटॉप ग्राहकों को चौबीस घंटे तकनीकी समर्थन देने की घोषणा की, ताकि देशव्यापी लॉकडाउन (Corona Lockdown) के बीच उपभोक्ताओं के दब

Updated on: 18 Apr 2020, 11:32 AM

नई दिल्ली:

कंप्यूटर बनाने वाली विश्व स्तर की दिग्गज कंपनी लेनोवो (Lenovo) ने शुक्रवार को भारत में अपने ब्रांड के अलावा सभी लैपटॉप और डेस्कटॉप ग्राहकों को चौबीस घंटे तकनीकी समर्थन देने की घोषणा की, ताकि देशव्यापी लॉकडाउन (Corona Lockdown) के बीच उपभोक्ताओं के दबाव को कम किया जा सके. तकनीकी सहायता तीन मई तक उपलब्ध होगी, जो देश में दूसरी लॉकडाउन अवधि का अंतिम दिन है.

और पढ़ें: इस दिन लॉन्च हो रहा है Realme Narzo 10 Series स्मार्टफोन, यहां जानें पूरी Details

लेनोवो इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक राहुल अग्रवाल ने एक बयान में कहा, चाहे वह तकनीक हो या जरूरतमंद लोगों की मदद करना, लेनोवो हर मोर्चे पर इस महामारी से लड़ने के लिए समर्पित है. ग्राहक किसी भी तरह की दिक्कत का सामना कर रहे हैं तो वे टोल-फ्री नंबर 1800 419 5253 पर संपर्क कर सकते हैं, जो कि 24 घंटे खुला रहेगा.

अग्रवाल ने कहा, सार्वजनिक प्रतिबंध और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण चल रही महामारी से लेनोवो अपने ग्राहकों के साथ-साथ समुदाय को भी मदद की पेशकश करेगा. तकनीकी हेल्पलाइन ग्राहकों को बुनियादी और सामान्य सहायता प्रदान करेगी.

तकनीकी समर्थन बुनियादी ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित समस्या निवारण के लिए सहायता प्रदान करेगा. इसके साथ ही हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर के साथ समस्याओं की पहचान करना, प्रिंटर और स्कैनर जैसे तीसरे पक्ष (थर्ड पार्टी) के उपकरणों की स्थापना, लाइसेंस प्राप्त सॉफ्टवेयर जैसे ऑफिस और एंटीवायरस आदि से संबंधित मुद्दों के लिए सहायता प्रदान की जाएगी. वहीं कंप्यूटर या लैपटॉप में आने वाली अन्य परेशानियां जैसे सिस्टम का धीमे काम करना और इंस्टालेशन व डिलीट करने जैसी कामों में भी सहायता की जाएगी.

लॉकडाउन के बाद लेनोवो के लैपटॉप और अन्य सामानों की बिक्री में भी वृद्धि देखी गई है.