News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

गुरुग्राम में कोविड के 1,178 नए मामले, ओमिक्रॉन के 12 मरीज

गुरुग्राम में कोविड के 1,178 नए मामले, ओमिक्रॉन के 12 मरीज

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Jan 2022, 10:50:01 PM
coronaviru

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गुरुग्राम: गुरुग्राम में बुधवार को कोविड-19 के 1,178 नए मामले सामने आए, जिससे जिले में संक्रमितों की संख्या 1,85,890 हो गई, जिनमें से 1,81,545 ठीक हो गए हैं।

जिले में ओमिक्रॉन वेरिएंट से जुड़े 12 नए मामले भी दर्ज किए हैं।

कुल सक्रिय मामले 3,418 हैं, जबकि 3,399 होम आइसोलेशन में हैं और लगभग 71 मरीजों को बुधवार को अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है।

इस बीच गुरुग्राम में बढ़ते कोविड मामलों के बीच बुधवार को अपर उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक हुई।

बैठक में सरकारी और निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, जिसमें संक्रमण की रोकथाम से जुड़े जरूरी बिंदुओं पर चर्चा की गई। अस्पतालों को ऑक्सीजन की उपलब्धता की सटीक जानकारी जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं, इसके लिए उन्हें जल्द ही एक गूगल फॉर्म भेजा जाएगा।

इसके अलावा, नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) आयुक्त मुकेश कुमार आहूजा की अध्यक्षता में एक अलग बैठक में एमसीजी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

आयुक्त ने होम आइसोलेशन के मरीजों के बायोमेडिकल वेस्ट को उठाने के लिए वरिष्ठ स्वच्छता निरीक्षक ऋषि मलिक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

बायोमेडिकल वेस्ट पिकअप के लिए संपर्क नंबर 9821395131 भी शेयर किया गया है। साथ ही बायो वेस्ट उठाने के लिए आठ वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके अलावा, स्वच्छता अधिकारी विजेंद्र शर्मा को कोविड-19 शवों के परिवहन के लिए नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई थी।

संपर्क ट्रेसिंग के लिए एमसीजी द्वारा पर्याप्त कर्मचारियों की व्यवस्था की गई है, जिसे आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर सुबह 9 बजे से रात 10 बजे के बीच संबंधित को कॉल किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति दो बार कॉल करने के बाद भी कॉल नहीं उठाता है, तो पुलिस के साथ दिन में दो बार अनट्रेसेबल डेटा साझा किया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Jan 2022, 10:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.