logo-image

रांची और जमशेदपुर में 100 डॉक्टर, मेडिकल-नर्सिग छात्र और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव

रांची और जमशेदपुर में 100 डॉक्टर, मेडिकल-नर्सिग छात्र और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव

Updated on: 04 Jan 2022, 08:20 PM

रांची:

झारखंड में पिछले तीन दिनों के अंदर रांची और जमशेदपुर स्थित सरकारी मेडिकल और नसिर्ंग कॉलेजों के लगभग 100 डॉक्टर, मेडिकल एवं नसिर्ंग स्टूडेंट्स, पारा मेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। रांची स्थित रिम्स में एक साथ 40 मेडिकल स्टूडेंट्स के कोरोना संक्रमित पाये जाने की वजह से मेडिकल की टर्मिनल परीक्षा तक स्थगित करनी पड़ी है। रिम्स और रांची स्थित सदर हॉस्पिटल में एक दर्जन से ज्यादा सीनियर डॉक्टर भी संक्रमित पाये गये हैं।

जमशेदपुर स्थित एमजीएम मेडिकल कॉलेज में सोमवार को 21 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इनमें 10 छात्र व 11 छात्राएं शामिल हैं। इसके पहले एमजीएम के अधीक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। अब बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के पॉजिटिव पाए जाने के कारण कॉलेज में किसी बाहरी के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है। जमशेदपुर स्थित सदर हॉस्पिटल में भी दो डॉक्टर सहित छह स्टाफ और मर्सी अस्पताल के दो डॉक्टर सहित 11 मेडिकल स्टाफ कोरोना की वजह से बीमार हैं।

रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में सोमवार को 134 सैंपल की जांच की गयी थी। इनमें रिम्स के 19 कर्मियों सहित 34 संक्रमित पाये गये। रिम्स परिसर में ही स्थित नसिर्ंग कॉलेज की दो दर्जन छात्राएं भी कोरोना से संक्रमित हुई हैं। रिम्स के डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा है कि राज्य में संक्रमण की दर जितनी ऊंची है, उससे आशंका यही है कि यहां ओमिक्रॉन वेरिएंट का प्रवेश हो चुका है। बता दें कि राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए फिलहाल जीनोम सिक्वेंसिंग की व्यवस्था नहीं है।

रांची के विभिन्न सरकारी दफ्तरों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। शहर के हटिया स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच में 21 अफसर-कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये। राज्य सचिवालय के अलग-अलग विभागों में भी एक दर्जन कर्मी और ऑफिसर कोरोना संक्रमित हैं। रांची में मंगलवार तक कोरोना के एक्टिव मामले 2500 से ज्यादा हो गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.