logo-image

बेंगलुरु में 2 दक्षिण अफ्रीकी नागरिक कोविड पॉजिटिव पाए गए

बेंगलुरु में 2 दक्षिण अफ्रीकी नागरिक कोविड पॉजिटिव पाए गए

Updated on: 27 Nov 2021, 06:20 PM

बेंगलुरु:

दक्षिण अफ्रीका के दो नागरिक यहां केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुई जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। इससे घातक वायरस के नए ओमाइक्रोन स्वरूप को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई है।

बेंगलुरु के ग्रामीण उपायुक्त के. श्रीनिवास ने शनिवार को कहा कि आगे की जांच रिपोर्ट से पता चलेगा कि दक्षिण अफ्रीकी नागरिक वायरस के ओमाइक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि परीक्षण के परिणाम आने में 48 घंटे और लगेंगे।

दोनों को संगरोध केंद्रों में भेज दिया गया है, और वे तब तक वहीं रहेंगे, जब तक कि उनके परीक्षा परिणाम नए वेरिएंट के बारे में पुष्टि नहीं कर देते।

श्रीनिवास ने कहा कि अब तक 10 उच्च जोखिम वाले देशों से 584 लोग यहां पहुंचे हैं और अकेले दक्षिण अफ्रीका से अब तक 94 लोग यहां आए हैं।

उन्होंने उच्च जोखिम वाले देशों से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की जांच के संबंध में अधिकारियों द्वारा किए जा रहे सुरक्षा और एहतियाती उपायों का निरीक्षण करने के लिए बेंगलुरु हवाईअड्डे का भी दौरा किया, जहां ओमाइक्रोन वेरिएंट का पता चला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.