logo-image

भेापाल में कोरेाना संक्रमित चिकित्सक की पत्नी की मौत

भेापाल में कोरेाना संक्रमित चिकित्सक की पत्नी की मौत

Updated on: 19 Nov 2021, 02:10 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जेपी अस्पताल के चिकित्सक राजेंद्र गुप्ता की पत्नी रश्मि गुप्ता का कोरोना संक्रमण मे चलते अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार के दौरान शुक्रवार को निधन हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार डा गुप्ता जेपी अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट विभाग में पदस्थ थे। पिछले दिनों डा गुप्ता और उनकी पत्नी रश्मि कोरेाना संक्रमित हो गए थे, दोनों को ही एम्स में भर्ती कराया गया था। रश्मि की हालत बिगड़ने पर उन्हंे आईसीयू में रखा गया, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। रश्मि गृहिणी थीं, वहीं डा गुप्ता का इलाज जारी है।

बताया गया है कि डा गुप्ता ने पिछले दिनों गर्भवती कई महिलाओं का चिकित्सकीय परीक्षण किया था। इन महिलाओं की भी पहचान की जा रही है । साथ ही उनका परीक्षण किया जा रहा है।

राज्य में कोरोना संक्रमण केा लेकर लगाए गए सभी प्रतिबंधों को हटाया जा चुका है, दूसरी ओर सरकार ने लोगों से सतर्कता बरतने को कहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना से जुड़े अनेक प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। इसके बाद भी हम सभी को अभी भी पूरी सावधानियाँ बरतते हुए कोरोना अनुकूल व्यवहार पर ध्यान देना है। हर व्यक्ति को कोरोना से बचाव की वैक्सीन का दूसरा डोज अवश्य लगवाना है। दिसम्बर माह तक दोनों डोज के वैक्सीनेशन की शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल करना है।

बताया गया है कि प्रदेश में अभी तक 92 प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन का प्रथम डोज और 50 प्रतिशत ने द्वितीय डोज लगवाया है। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेशवासियों के नाम संदेश में कहा कि कोरोना नियंत्रण के लिए पूर्व में लागू किये गये प्रतिबंधों को 17 नवम्बर 2021 से हटा दिया गया है। प्रतिबंधों से अनेक लोगों की आजीविका प्रभावित हो रही थी।

-आईएएनएस

एसएनपी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.