logo-image

महाराष्ट्र में 10 कोविड डेल्टा प्लस मामले सामने आए

महाराष्ट्र में 10 कोविड डेल्टा प्लस मामले सामने आए

Updated on: 16 Aug 2021, 11:15 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस कोविड वैरिएंट के 10 और मामले सामने आए हैं, जिससे इस वैरिएंट की चपेट में आए कुल संक्रमितों की संख्या 76 हो गई है।

इस वैरिएंट की चपेट में आने वाले लोगों में रत्नागिरी और जलगांव सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों के रूप में उभर रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

शुक्रवार को दर्ज किए गए 66 मामलों के साथ अब पांच और मौतों के अलावा नए मामलों की संख्या बढ़ रही है।

मौतों के मामलों को देखें तो रत्नागिरी में दो और मुंबई, रायगढ़ और बीड में एक-एक लोगों का पता चला है, जिसमें तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं और यह सभी वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं।

डेल्टा प्लस के मामलों में तेजी को देखते हुए, राज्य सरकार ने जिला स्तर पर रैपिड रिस्पांस टीमों के गठन का आदेश दिया है और अधिक संक्रमणों को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर संपर्क ट्रेसिंग अभ्यास शुरू किया है।

76 डेल्टा प्लस मामलों के नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि रत्नागिरी (15), जलगांव (13), मुंबई (11), कोल्हापुर (7), ठाणे और पुणे (प्रत्येक में छह-छह मामले), रायगढ़ और पालघर (3 ??प्रत्येक), नांदेड़, गोंदिया और सिंधुदुर्ग (2 प्रत्येक), अकोला, औरंगाबाद, बीड, चंद्रपुर, नंदुरबार और सांगली में (एक-एक मामला) में मामले सामने आए हैं।

इनमें से 10 को पूरी तरह से टीका लगाया गया था, 12 ने एक खुराक ली थी, और 37 मरीज ऐसे थे, जिनमें कोई लक्षण नहीं थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.