logo-image

कार्डेलिया क्रूज ऑपरेटर का दावा- बोडिर्ंग से पहले ही संक्रमित हुए लोग

कार्डेलिया क्रूज ऑपरेटर का दावा- बोडिर्ंग से पहले ही संक्रमित हुए लोग

Updated on: 04 Jan 2022, 07:40 PM

मुंबई:

कार्डेलिया क्रूज जहाज प्रबंधन ने मंगलवार को कहा कि उसके केवल चालक दल के सदस्य ही रविवार को गोवा में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और जिन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, वे जरूर जहाज पर चढ़ने से पहले ही संक्रमित हो चुके होंगे।

इसने अपनी 5 जनवरी की सेवा को निलंबित करने की भी घोषणा की।

वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और अध्यक्ष जुर्गन बेलोम ने एक विस्तृत बयान में कहा कि एकमात्र संक्रमित चालक दल के सदस्य में हल्के लक्षण प्रदर्शित होने के बाद, उसे तुरंत अलग कर दिया गया था और फिर अन्य सभी चालक दल और मेहमानों को कोविड परीक्षण से गुजरना पड़ा।

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने संक्रमण की पुष्टि की थी। उनके अनुसार, बोर्ड (जहाज) पर मौजूद कुल 1,400 में से कम से कम 66 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। बेलोम ने कहा कि संक्रमितों में कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि क्रूज शिप कंपनी ने अपने चालक दल के लिए सभी सावधानी बरती हैं, जो सितंबर 2021 से जहाज पर रह रहे हैं। इसके अलावा उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है और वे नियमित आरटीपीसीआर परीक्षण से गुजरते हैं। इसके अलावा ताजा संक्रमण का पता चलने के बाद संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित कर दिया गया।

बेलोम ने कहा, इसलिए एक बार सोच-समझकर अनुमान लगाया जा सकता है कि जो मेहमान आज सुबह (4 जनवरी) तक पॉजिटिव पाए गए हैं, वे बोडिर्ंग से पहले ही वायरस से संक्रमित हो गए थे।

उन्होंने कहा कि उड़ानों और ट्रेनों में कई ऐसी ही घटनाएं होती हैं, जो सभी के अत्यधिक सावधानी बरतने के बावजूद दुर्भाग्यपूर्ण और अप्रत्याशित होती हैं। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि आरटी-पीसीआर परीक्षण आयोजित करने में कार्डेलिया क्रूज की अत्यधिक सक्रियता होती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.