logo-image

क्लब हाउस ने ऑडियो रिकॉर्डिंग सुविधाओं की घोषणा की

क्लब हाउस ने ऑडियो रिकॉडिर्ंग सुविधाओं की घोषणा की

Updated on: 01 Oct 2021, 01:47 PM

सैन फ्रांसिस्को:

लोकप्रिय ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस में नई सुविधाओं का एक ग्रुप शामिल हो रहा है, जिसमें कई लोग इन-ऐप रिकॉडिर्ंग करना चाहते हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, क्लबहाउस के उपयोगकर्ता एक कमरे को रिकॉर्ड करने, उसे अपने प्रोफाइल और क्लब में सहेजने या इसे डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। ऑडियो चैट ऐप फीचर को रिप्ले कह रहा है। क्रिएटर और मॉडरेटर वे हैं जो रिकॉर्ड कर सकते हैं और वे उस विकल्प को चालू या बंद कर सकते हैं। रिकॉर्ड किए जाने के लिए कमरे सार्वजनिक होने चाहिए। पूरी रिकॉडिर्ंग के साथ, उपयोगकर्ता उन कमरों में 30-सेकंड साझा करने योग्य क्लिप बनाने में सक्षम होंगे जो इसकी अनुमति देते हैं।

ऐप एक खोज सुविधा भी प्राप्त कर रहा है ताकि लोग एक कीवर्ड या नाम टाइप कर सकें और कमरे, लोग, क्लब और बायो प्राप्त कर सकें जो मेल खाते हों।

अंत में, अगस्त में आईओएस उपकरणों के लिए रोल आउट करने के बाद अब स्थानिक ऑडियो भी एन्ड्रॉइड उपकरणों पर आ रहा है।

एक क्लिप बनाने के लिए, उपयोगकर्ता एक कैंची आइकन पर टैप कर सकते हैं जो पिछले 30 सेकंड के ऑडियो को कैप्चर करेगा जिसे बाद में स्थानीय रूप से डाउनलोड कर व्यापक रूप से साझा किया जा सकता है।

पिछले महीने, ऑडियो चैट ऐप ने आधिकारिक तौर पर आईओएस और एंड्रॉइड पर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए वेव नामक ऑडियो चैट में लोगों को आमंत्रित करने का एक नया तरीका लॉन्च किया।

वेव के साथ, उपयोगकर्ता हाथ हिलाते हुए इमोजी को टैप करके दोस्तों को लाइव ऑडियो रूम में आमंत्रित कर सकते हैं। एक बार जब वे अपना निमंत्रण प्राप्त कर लेते हैं, तो वे आपके कॉल में शामिल होना चुन सकते हैं और तुरंत एक ऑडियो रूम में जुड़ सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.