logo-image

क्लबहाउस ने चैट के लिए स्थानिक ऑडियो फीचर को किया रोल आउट

क्लबहाउस ने चैट के लिए स्थानिक ऑडियो फीचर को किया रोल आउट

Updated on: 30 Aug 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली:

लोकप्रिय ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस ने घोषणा की है कि वह अब स्थानिक ऑडियो फीचर को रोल आउट कर रहा है, जो क्लबहाउस चैट को एक नया स्तर देगा।

कंपनी के अनुसार, स्थानिक ऑडियो श्रोताओं को अन्य लोगों के समूह के साथ रहने का बेहतर एहसास देगा। यह फीचर सभी नए आईओएस यूजर्स तक धीरे से पहुंचेगा और यह डिफॉल्ट एक्सपीरियंस होगा।

यह फीचर सभी वायर्ड और वायरलेस हेडफोन के साथ काम करेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा, जब आप दर्शकों में होते हैं,तो अब आप अपने आस-पास के लोगों को 3 डी में सुनेंगे, जो अनुभव को थोड़ा अधिक सरल और मानवीय बनाता है। आपके मस्तिष्क के लिए यह ट्रैक करना भी आसान है कि कौन बात कर रहा है,स्थानिक ऑडियो हेडफोन,वायर्ड या अन्य के साथ सबसे अच्छा काम करता है।

क्लबहाउस सेकेंड लाइफ क्रिएटर फिलिप रोसेडेल की स्थानिक ऑडियो कंपनी हाई फिडेलिटी से एक एपीआई को एकीकृत कर रहा है और इसे चैट ऐप के लिए कंपनी के अपने कस्टम ऑडियो प्रोसेसिंग के साथ मिला रहा है।

हाल ही में,क्लब हाउस ने अपने मंच पर विशेष चैट लाने के लिए टेड के साथ एक समझौता किया। टेड को अपनी बातचीत के लिए विज्ञापन और प्रायोजन बेचने देगा। क्लब हाउस कोई हिस्सा नहीं लेगा।

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि चैट पॉडकास्ट या अन्य ऑन-डिमांड रिकॉडिर्ंग के रूप में उपलब्ध होंगा या नहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.