logo-image

चिली ने 6 से 11 साल के बच्चों को कोविड के खिलाफ टीका लगाना शुरू किया

चिली ने 6 से 11 साल के बच्चों को कोविड के खिलाफ टीका लगाना शुरू किया

Updated on: 29 Sep 2021, 09:05 AM

सैंटियागो:

चिली ने चीनी दवा कंपनी सिनोवैक द्वारा विकसित कोरोनावैक वैक्सीन से 6 से 11 साल के बच्चों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाना शुरू कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी सैंटियागो के एक स्कूल में जहां बच्चों को टीके लग रहे थे वहां पब्लिक हेल्थ के अंडर सेक्रेटरी पाउला डाजा ने कहा, हम एक बहुप्रतीक्षित प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं।

देश के बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान के सात महीने बाद, सरकार ने स्कूलों के फिर से खुलने पर महामारी पर अंकुश लगाने के लिए बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान का विस्तार करने का फैसला किया है।

उन्होंने सोमवार को कहा, हमें उम्मीद है कि कई स्कूलों में 15 लाख बच्चे टीकाकरण कराएंगे।

उन्होंने कहा, टीके पहले से ही स्वीकृत हैं, सुरक्षित हैं और प्रभावी हैं।

शिक्षा मंत्री राउल फिगेरोआ ने कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों को टीका लगवाने से पहले अपनी सहमति देनी होगी।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, रविवार तक, चिली के 16-17 आयु वर्ग के 87 प्रतिशत किशोरों, 14-15 आयु वर्ग के 81 प्रतिशत और 12-13 आयु वर्ग के 57.3 प्रतिशत किशोरों ने अपनी पहली खुराक ली।

चिली के इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ (आईएसपी) ने सितंबर की शुरूआत में 6-17 वर्ष की आयु के बच्चों और किशोरों के लिए कोरोनावैक वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.